ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिताओं का बढ़ रहा क्रेज, अब ये देश भी मेजबानी के लिए हुए तैयार

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 28, 2020 | 19:11 IST

Online Shooting Competitions: इंटरनेशनल ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप के सफल होने के बाद से वर्चुअल प्रतियोगिताओं का क्रेज बढ़ रहा है। अब इंडोनेशिया और मिस्र ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिताएं आयोजित करेंगे।

Shooting
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप की लोकप्रियता को देखते हुए इंडोनेशिया और मिस्र जैसे देश भी अब वर्चुअल प्रतियोगिताओं की मेजबानी को तैयार हैं। पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमोन शरीफ अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैंपियनशिप (आईओएससी) के आयोजक थे, उन्हें इंडोनेशियाई निशानेबाजी संघ ने अपनी ‘चैंपियन ऑफ चैंपियंस’ प्रतियोगिता के लिये जोड़ा है जो रविवार को प्रेसिडेंट ऑफ इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट के अंतर्गत करायी जाएगी।

वैश्विक निशानेबाजी समुदाय से काफी सराहना मिली

कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान एक महीने तक चली ऑनलाइन निशानेबाजी लीग (ओएसएल) और आईओएससी के पांच चरण की सीरीज को वैश्विक निशानेबाजी समुदाय से काफी सराहना मिली थी और दुनिया भर से कई राष्ट्रीय महासंघों ने इसकी सफलता से प्रेरित होकर ऑनलाइन प्रतियोगितायें आयोजित करना शुरू किया।

बांग्लादेश-सिंगापुर ने ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की

इंडोनेशिया के अलावा बांग्लादेश और सिंगापुर ने भी हाल में ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की और मिस्र अगले महीने के शुरू में एक प्रतियोगिता कराने की प्रक्रिया में है। आईएसएसएफ विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके शरीफ ने कहा, 'ओएसएल निशानेबाजों और हमारे खेल के शेयरधारकों में काफी लोकप्रिय बनती जा रही है। शीर्ष निशानेबाजी उपकरण निर्माता भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं।'
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर