Vastu Tips: नौकरी में आ रही परेशानी, ये वास्तु टिप्स करेंगे सभी बाधाओं को दूर

कई बाहर वास्तु दोष होने के चलते नौकरी करते समय लोगों को दिक्कत आती है। वास्तु शास्त्र की मदद से नौकरी मिलने में आ रही बाधाओं को दूर किया जा सकता है। जानिए ये वास्तु टिप्स...

Vastu Tips
Vastu Tips 

मुख्य बातें

  • जिंदगी की परेशानियों को दूर करने में काफी मदद करते हैं वास्तु टिप्स।
  • कई वास्तु दोष सफलता में डालते हैं विघ्न, इनका निवारण करना है जरूरी।
  • वास्तु शास्त्र की मदद से आप खोल सकते हैं अपनी किस्मत के दरवाजे।

नई दिल्ली.नौकरी पाना जीवन की एक सबसे बड़ी उपलब्धि होती है। आजकल के जमाने में नौकरी पाना पहाड़ काटने जितना मुश्किल हो गया है। कठिन कंपटीशन के वजह से कई लोग नौकरी पाने से वंचित रह जाते हैं। 

हर एक इंसान नौकरी के जरिए अच्छा मुकाम हासिल करना चाहता है और अपने सपने पूरा करना चाहता है। लेकिन नौकरी ना मिल पाने की वजह से वह हताश हो जाता है। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें नौकरी तो मिल जाती हैं लेकिन नौकरी में तरक्की नहीं होती है। 

तरक्की या प्रमोशन ना होने के चलते यह लोग तनाव से ग्रस्त हो जाते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि वास्तु दोष होने के चलते इंसान को अपनी नौकरी में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यह वास्तु दोष नौकरी में तरह-तरह के विघ्न बनकर आते हैं और सफलता को नाकाम कर देते हैं। 

पेशे में करेंगे बेहतरीन प्रदर्शन
अगर आप किसी पेशे में अपना अव्वल प्रदर्शन करना चाहते हैं तो अपने ऑफिस में ऐसी जगह बैठिए जहां पीछे दीवार हो। ऐसी जगह पर बैठने से आत्मबल बना रहता है।  कभी भी ऑफिस के मेन गेट के पास नहीं बैठना चाहिए, वास्तु शास्त्र में इसे वास्तु दोष कहा गया है।

वर्क फ्रॉम होम के चलते कई लोग घर में रहकर ही ऑफिस का काम कर रहे हैं। अगर आप अपने ऑफिस का काम बेडरूम में कर रहे हैं तो यह बहुत गलत है। कभी भी अपने बेडरूम में ऑफिस का काम नहीं करना चाहिए। 

ऐसी होनी चाहिए आपकी चेयर
आपकी ऑफिस चेयर हमेशा ऊंची बैक वाली होनी चाहिए। साथ में कभी भी ऑफिस के मेन गेट की तरफ पीठ करके ना बैठें। कोशिश करें कि आपका चेहरा ऑफिस के मेन गेट की तरफ हो। 

सिर के ऊपर ना हो कोई बीम
अगर ऑफिस में आपके बैठने की जगह के ऊपर यानी आपके सिर के ऊपर बीम है तो उस जगह को छोड़कर कहीं और बैठें। ऐसी जगह पर बैठने से तरक्की हाथ से निकल जाती है।इस बात का ध्यान रखें, कि जिस टेबल पर आप काम करते हैं वह हमेशा लकड़ी की हो। 

अगर लकड़ी की टेबल पर शीशा लगा है तो वह और उत्तम माना जाता है। ‌कोशिश करें कि आप हमेशा ऑफिस में उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके बैठें। इस दिशा में बैठने से प्रमोशन जल्दी होता है और नौकरी में तरक्की होती है। 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर