अपना घर बनाने में आ रही है समस्‍या, तो आजमाएं ये 8 अचूक ज्योतिषीय उपाय

वास्तु टिप्‍स
Updated Jul 18, 2019 | 07:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कौन नहीं चाहता कि उसका भी अपना घर हो, लेकिन कई बार ये सपना पूरा नहीं हो पाता या होते-होते रह जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो ज्योतिष के कुछ उपाय ऐसे हैं जो आपके सपने को साकार करने का दम रखते हैं।

 Vastu Tip
Vastu Tip 
मुख्य बातें
  • गणपति जी के मंदिर में जा कर उन्हें पांच मंगलवार लगातार गेहूं ओर गुड़ चढ़ाएं
  • एक नीम की लकड़ी का छोटा सा घर बनाएं
  • हर मंगलवार को लाल मसूर की दाल का दान करना शुरू कर दें

नई दिल्‍ली। Vastu Tip: ज्योतिष विज्ञान में कई ऐसे उपाय हैं जो आपको न केवल कष्टों से मुक्त करते हैं बल्कि आपकी कई ऐसी मनोकामनाओं को पूरा कर देते हैं, जो सपने सा लगते हैं। रोटी, कपड़ा और मकान बुनियादी जरूरत है। इंसान कई बार रोटी और कपड़ा तो अपने लिए आसानी से जुटा लेता हैं लेकिन अपना घर नहीं ले पाता। जिंदगी किराये के मकानों में ही कटती रहती है, लेकिन ज्योतिष विज्ञान में कई ऐसे कारगर उपाय हैं जो आपके अपने घर के सपने को पूरा करने में कारगर हैं। 

ज्योतिष के ऐसे उपाय यहां आपको बताने जा रहे हैं जो आपके घर के सपने को पूरा करने में मदद करेंगे। मन में श्रद्धा और विश्वास के साथ इन उपाय को आजमाया जाए तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। तो आइए जानें क्या है वे अचूक उपाय।

अपना घर बनाने के 8 अचूक आसान उपाय 

1. सुबह रोज स्नान करने के बाद गणपति भगवान को दूर्वा और लाल पुष्प अर्पित कर अपनी मनोकामना उनके समक्ष रखें। ऐसा कम से कम 21 दिन तक करना होगा। कोशिश करें की ये काम मंदिर में करें यदि संभव न हो तो आप घर पर ही करना शुरू कर दें।

2. गणपति जी के मंदिर में जा कर उन्हें पांच मंगलवार लगातार गेहूं ओर गुड़ चढ़ाएं। ऐसा करना आपके घर के सपने को पूरा करने में मदद करेगा। याद रहे अपनी मनोकामना गणपति जी से जरूर बोलें।

3. एक नीम की लकड़ी का छोटा सा घर बनाएं और इस घर को किसी भी मंदिर में दान कर दें और प्रभु के समक्ष अपनी इच्छा रखें।

4. हर मंगलवार सफेद गाय और सफेद बछड़े को मसुर की दाल व गुड़ खिलाएं। अपने हाथ से दोनों को यह खिलाएं।

5. घर में जहां आपका पूजा स्थल है वहां पर आप एक मिट्टी का छोटा घर खरीद कर लाएं और वहां स्थापित कर दें। याद रखें की हर रविवार को इस घर में तेल का दीपक जलाएं और जब दीपक बुझ जाए तो कपूर जला दें। इस मिटटी के घर को भी अपने हाथ से खूबसूरत तरीके से सजाएं। इससे भी ग्रह निर्माण में आने वाली बाधाएं दूर होने लगती है ।

6. कौए को दूध में भीगी रोटी और तोते को सप्तधान खिलाना शुरू करें। ये रोज करना होगा। इससे आपकी आर्थिक स्थित मजबूत होगी और आपके सपने को एक दिशा मिलने लगेगी।

7. हर मंगलवार को लाल मसूर की दाल का दान करना शुरू कर दें। दान के लिए यह सोच कर ही बाजार से मसूर खरीदें की आपको अपने घर बनाने के लिए इसे दान करना है।

8. शुक्ल पक्ष के शुक्रवार या नवरात्र के किसी भी दिन एक लाल कपड़े में छ: चुटकी कुमकुम, छ: लौंग, नौ बिंदिया, नौ मुट्ठी साफ़ मिट्टी और छ: कौड़ियाँ लपेट लें। अब इन सब को पोटली में बांध कर बहते जल में प्रवाहित कर दें साथ ही मन में अपनी मनोकामना भी दोहरा दें।

आपकी मेहनत और थोड़े से ज्योतिष उपाय मिलकर आपके घर का सपना पूरा कर सकते है। याद रखें एक बार एक ही उपाय करें।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर