दुर्भाग्य बदलेगा सौभाग्य में, इन 5 शक्तिशाली उपायों को आजमा कर देखें

उपाय-टोटके
Updated Mar 06, 2020 | 08:34 IST | Ritu Singh

Measures of good luck : जीवन में कई बार ग्रहों के बुरे प्रभावों के कारण जातक को दुर्भाग्य के दिन देखने पड़ते हैं, लेकिन ज्योतिष में कुछ ऐसे शक्तिशाली उपाय हैं जो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं।

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलते हैं कुछ ज्योतिष उपाय
Measures of good luck, सौभाग्य पाने के ज्योतिष उपाय 

मुख्य बातें

  • बरगद के पत्ते पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं
  • लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा हमेशा साथ करें
  • काली हल्दी की पूजा कर उसे तिजोरी में रखें

जातक की कुंडली में यदि ग्रहों की स्थिति अच्छी न हो तो संकट और दुर्भाग्य से पीछा नहीं छूट सकता। कई बार ऐसा भी होता है कि शक्तिशाली ग्रह अच्छे घर में तो बैठा है, लेकिन उसके साथ उसका शत्रु ग्रह भी उसमें विराजमान हो। ऐसा होने से अच्छे ग्रह की शक्तियां शत्रु ग्रह के कारण क्षीण हो जाती हैं।

वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि ग्रह का जो अपना घर है वह छोड़ कर दूसरे घर में बैठा हो। ऐसे में जातक के कुंडली में उस शक्तिशाली ग्रह के होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। इससे सब कुछ अच्छा होते हुए भी ग्रहों का अच्छा प्रभाव जातक को नहीं मिल पाता।

कई बार ऐसा भी होता है कि ग्रह बहुत कमजोर हो और वह अपनी शक्तियां जातक के शुभ कार्य के लिए नहीं दे पा रहा। इन सभी स्थितियों में केवल ज्योतिष उपाय से ही दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदला जा सकता है। 

 इन ज्योतिष उपाय से बदल जाएगा दुर्भाग्य, सौभाग्य में

हल्दी से स्वास्तिक बनाएं

यदि आपके काम बनते-बनते रुक जाते हों तो आपको गुरु पुष्य या रवि पुष्य में बरगद के 11 पत्ते तोड़ कर लाने होंगे और उसी दिन उन पर हल्दी से स्वास्तिक बना कर पूजा मंदिर के पास रख दें। ऐसा करने से आपके कमजोर ग्रह मजबूत होंगे।

गणपति जी को दूर्वा अर्पित करें

यदि आपको लगता है कि आपके घर में हमेशा ही दुर्भाग्य का साया छाया रहता है तो सबसे पहले अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर और मुख्य द्वार के ठीक अंदर गणपति जी की तस्वीर या प्रतिमा स्थापित करें। घर के बाहर और अंदर लगे गणपति जी की पीठ आपस में टच करती रहें। यानी दोनों तस्वरी के बीच दीवार ही हो। इन दोनों ही गणपति जी पर रोज दूर्वा जरूर अर्पित करें।

लक्ष्मी-विष्णु की पूजा साथ करें

मां लक्ष्मी की भगवान विष्णु के साथ पूजा करें। लोगों को ये भ्रम होता है कि गणपति जी के साथ मां लक्ष्मी की पूजा जरूरी होती है। गणपति जी के साथ केवल दीवाली में पूजा की जाती है। बाकि समय में मां लक्ष्मी को विष्णु जी के साथ ही पूजना चाहिए। इससे आपके धन संकट दूर होंगे। साथ ही पूजा के बाद गरीब बच्चों को भोजन खिलाएं या यथाशक्ति दक्षिणा दें।

घर की महिला को काले उड़द दें

किसी भी शुभ कार्य या रोजगार की खोज में निकलते समय घर की महिला मुठ्ठी भर काली उड़द की दाल ले और बाहर जा रहे व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतार कर जमीन पर रख दे। ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलेगी।

 काली हल्दी की गांठ तिजोरी में रखें

काली हल्दी की एक गांठ किसी भी मुहूर्त में  घर लाएं और उसकी पूजा कर उसे अपने तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके आर्थिक संकट दूर होंगे।

याद रखें ये उपाय एक बार में एक ही करें और सच्चे मन और विश्वास के साथ करें।

अगली खबर