Lal Kitab ke Upay for Job: नहीं मिल रही सरकारी नौकरी? आजमाकर देखें लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab Upay अगर आप सरकारी नौकरी के सपने सजोए बैठे हैं और इंटरव्यू या परीक्षा के दौरान बार-बार आ रही अड़चनों से परेशान हैं। तो आज हम आपके लिए लाल किताब से कुछ उपाय लेकर आए हैं।

Lal Kitab tricks for Government Job
सरकारी नौकरी के लिए लाल किताब के उपाय/टोटके 

मुख्य बातें

  • लाल किताब के यह उपाय सरकारी नौकरी में आ रही अड़चनों को करेंगे दूर
  • भगवान शिव, हनुमान जी और गणपति की पूजा हो सकती है मददगार
  • जानें नौकरी परीक्षा और इंटरव्यू के लिए लाल किताब के टोटके

अगर आप अपनी मनचाही सरकारी नौकरी पाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसमें बार बार असफल हो रहे हैं तो यहां हम आपके लिए लाल किताब से कुछ उपाय लेकर आए हैं जो आपको लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में मददगार साबित होंगे। अपनी इच्छानुसार मनचाही नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और प्रत्येक सोमवार को भगवान शंकर के मंदिर में जाकर कच्चा दूध, साबुत चावल (टूटे हुए न हो) का अर्पण करना चाहिए।

भगवान भोलेनाथ के अलावा उनके सामने रखे नंदी के कान में भी अपने मन की बात कहें। मान्यता के अनुसार नंदी भक्तों की प्रार्थना को भगवान शिव तक पहुंचाते हैं। ऐसा करने से नौकरी की राह में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

गणपति जी की आराधना- भगवान शिव के अलावा उनके पुत्र और प्रथम पूज्य भगवान गणेश की पूजा किसी भी चतुर्थी को करके उनका ऐसा चित्र घर में लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाएं ओर मुड़ी हो। ऐसा करते हुए विघ्नहर्ता कहे जाने वाले भगवान गणेश की श्रद्धा के साथ पूजा करें। गणपति के सामने लौंग तथा सुपारी चढ़ाएं। इंटरव्यू पर जाते समय लौंग व सुपारी को साथ लेकर भी जाएं। ये कार्य सिद्ध करने के लिए सिद्धिविनायक से जुड़ा उपाय है।

हनुमान जी की पूजा- अच्छी नौकरी पाने के लिए घर में बजरंगबली की पूजा भी मददगार साबित होगी। इसके साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। किसी भी माह के मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोजाना नंगे पैर बजरंगबली के मंदिर तक जाना शुभ होगा। सिंदूर के अर्पण से हनुमान जी सभी मनोरथ सफल करेंगे।

नौकरी इंटरव्यू के लिए लाल किताब के उपाय:

- इंटरव्यू के लिए जाने से पहले 'ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी' मंत्र का 108 बार जप कर लें। ये कामना पूर्ण करने वाला मंत्र है।

- इंटरव्यू से पहले घर से दही और चीनी खाकर निकलना आम प्रचलन है और ऐसा करना शुभ भी माना जाता है। घर से निकलते समय अपना दायां पैर दरवाजे से बाहर आगे रखें।

- इंटरव्यू देने जाते समय यदि रास्ते में कोई गाय नज़र आ जाए तो उसे आटा-गुड़ खिला कर जाएं। एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का 108 बार जाप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम अवश्य बनेगा।

- इंटरव्यू के दिन सूर्योदय से पहले स्नान करें और उस नहाने के पानी में थोड़ी पिसी हल्दी मिला लें। इसके बाद भगवान के आगे 11 अगरबत्ती जलाकर उनकी पूजा करते हुए प्रार्थना करें।

- शाम के समय हनुमान जी के मंदिर जाएं 'कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं' दोहे को  108 बार जाप करते हुए दोहराएं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर