राजा की तरह धनवान बना सकती है केले की पेड़ की जड़, तने पर ये चीज टांगने से हर कामना होगी पूरी

केले के पेड़ का शास्त्रों और ज्योतिष में विशेष महत्व बताया गया है और अगर खास मौके पर खास ढंग से अगर इसकी पूजा की जाए तो व्यक्ति धन धान्य से परिपूर्ण हो सकता है।

Totke on Banana Tree
केले के पेड़ के टोटके 

मुख्य बातें

  • पूजा करते समय अहम सामग्री में से एक होता है केले का पत्ता
  • शास्त्रों के अनुसार अपनाए उपाय पूरी करा सकते हैं मनोकामना
  • धनवान होने के लिए करें केले के पेड़ और जड़ के साथ ये टोटके

हिंदू धर्म में हर एक चीज का महत्व है। इसी महत्व में पेड़-पोधों का नाम भी आता है। माना जाता है कि इनकी रक्षा करना हमरा धर्म और कर्तव्य है। इनको घर में लगाने से सुख-शांति, वास्तु शास्त्र के अनुसार नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश न कर पाना आदि। अगर आपके घर में पेड पौधे है तो आपके घर कभी भी दुख रुख नहीं करेगा। बृहस्पति देव की पूजा में मुख्य रुप से केला के पेड की पूजा भी की जाती है। इनकी पूजा करना शुभ माना जाता है।

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक केले के पेड़  में साक्षात देवगुरु बृहस्पति का वास होता है और गुरुवार का दिन भगवान बृहस्पति यानी कि भगवान विष्णु का दिन होता है। ऐसे में अगर आप गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा  करते हैं तो आप पर भगवान बृहस्पति की आप पर कृपा होगी। इसके अलावा गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और ऐसे लोगों की शादी में रुकावटें नहीं आतीं।

इतना ही नहीं सभी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं। गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करने वाले व्यक्त‍ि के परिवार की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है और परिवार में खुशियां भी आती हैं।

गुरुवार के दिन व्रत रखें, जिसमें पीले वस्त्र पहने और बिना नमक का पीला भोजन का संकल्प लें। गुरु बृहस्पति की प्रतिमा या तस्वीर पीले वस्त्र पर विराजित कर पंचोपचार पूजा केसरिया चंदन, पीले अक्षत, पीले फूल व भोग में पीले पकवान या फल अर्पित करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर