आपके आशियाने के सपने में आ रही है बाधा! अपना घर चाहिए तो करें ये चमत्कारिक उपाय

क्या आपके घर के सपने में कोई रुकावटें आ रही है? आप इन उपायों को करके अपने घर का सपना पूरा कर सकते है।

remedies for the home:
(तस्वीर के लिए साभार-iStock images) 

मुख्य बातें

  • लाख कोशिशों के बावजूद घर का सपना पूरा नहीं हो पाता है।
  • लाल किताब में इसका समाधान बताया है।
  • आप ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब के इन उपायों को अपना सकते हैं।

नई दिल्ली : हर व्यक्ति के जीवन का यह सपना होता है कि उसका अपना घर जरूर हो। दरअसल रोटी,कपड़ा और मकान ये बुनियादी जरूरते होती है । कभी कभार ऐसा देखा जाता है कि लाख कोशिशों के बावजूद घर का सपना पूरा नहीं हो पाता है और उसमें कई अड़चनें आती रहती है। आप ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब के इन उपायों को अपना सकते हैं। ऐसा करने से आपके आशियाने के सपने में आ रही रुकावटें खत्म हो सकती है और खुद के घर का सपना पूरा हो सकता है। 

  1. जिस घर में आप रहते हैं वहां परिंदों के लिए एक घोंसला या घर बनाएं। इससे आपके अपने घर के लिए मार्ग खुलेंगें। जिस घर में चिड़ियों का घोंसला होता है वहां सभी देवी-देवताओं की कृपा बरसती है। ऐसी मान्यता है कि ऐसे घर में रहने वाले लोगों के आशियाने का सपना पूरा होता है।
  2. लाल किताब के मुताबिक अपना घर बनाने के लिए एक लाल रंग के कपड़े में 6 चुटकी कुमकुम, 6 लौंग, नौ बिंदी, 6 कौडियां और नौ मुट्ठी मिट्टी लें। इन सबको लाल रंग के कपड़े में बांध दें और इसके बाद इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से घर से संबंधित आपकी सभी परेशानियां दूर होंगीं।
  3. आप हनुमान जी के मंदिर में 11 मंगलवार पूरा चोला चढ़ाएं और साथ ही हनुमान जी की मूर्ति के सामने दीप प्रज्जवलित करें। आप स्वयं यह महसूस करेंगे कि आपके घर की रुकावटें दूर हो रही है। 
  4. रोज सुबह स्नान कर भगवान गणेशजी को एक लाल फूल चढ़ाएं। 21 दिन तक मंदिर या घर पर गणेश जी से समस्या निवारण हेतु प्रार्थना करें। 
  5. 5 मंगलवार श्री गणेश मंदिर में गणपति जी को गेहूं व गुड़ चढ़ाएं। साथ ही घर पर गणेश स्त्रोत का पाठ करें। गणेश की आरती कर भगवान को भोग लगाया हुआ प्रसाद परिवर के सदस्यों के साथ ग्रहण करें।
  6. मंगलवार के दिन गाय को मसूर की दाल व गुड़ अवश्य खिलाएं। ऐसा करने से आपकी घर की समस्या का शीघ्र हल हो सकता है। 
  7. किसी भी मंदिर में एक नीम की लकड़ी का घर निर्मित करवाकर दान करने से माना जाता है कि घर का सपना पूरा हो सकता है और उसमें आनेवाली रूकावटें दूर हो जाती है। 
Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर