Sarkari Naukari Ke liye Totke: सरकारी नौकरी पाने में नहीं दे रही किस्मत साथ, एक बार जरूर करें ये उपाय

अच्छी नौकरी आज हर किसी का सपना है। सरकारी हो या प्राइवेट इसमें सफलता पाने के लिए सभी जी तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार चाहकर भी किस्मत का साथ नहीं मिलता। जानिए सरकारी नौकरी से जुड़े कुछ टोटके...

Sarkari Naukri Ke Upay
Sarkari Naukri Ke Upay 

मुख्य बातें

  • अच्छी नौकरी आज हर किसी का सपना है। सरकारी हो या प्राइवेट इसमें सफलता पाने के लिए सभी जी तोड़ मेहनत करते हैं।
  • मनचाही सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो फिर आप शिव जी की पूजा प्रतिदिन करें।
  • हर मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित करें।

नई दिल्ली. अच्छी नौकरी आज हर किसी का सपना है। सरकारी हो या प्राइवेट इसमें सफलता पाने के लिए सभी जी तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन कई लोगों का सपना सरकारी नौकरी पाना होता है और इसके लिए वे हर संभव प्रयास करते हैं।

हम सब जानते हैं आज के इस दौर में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं होता लेकिन फिर भी आपको निराश होने की जरुरत नहीं है। आइए जानते हैं जल्द सरकारी नौकरी पाने के कुछ आसान उपाय।

शिव जी और गणेशजी की करें पूजा 
यदि आप जल्द ही मनचाही सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो फिर आप शिव जी की पूजा हर दिन करें। भगवान के आशीर्वाद से आपकी नौकरी में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप हर सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। साथ ही महादेव को कच्चा दूध और साबुत चावल भी चढ़ाएं।

दाईं सूंड वाले गणेश जी की प्रतिमा या चित्र की स्थापना किसी भी चतुर्थी पर अपने घर में करें इसके बाद नियमित रूप से इनकी पूजा करें। यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उससे पहले आप किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं। इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी।

बजरंगबली को गुलाब और सिंदूर अर्पित करें 
हर मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित करें। साथ ही गुलाब का फूल भी बजरंगबली को चढ़ाने से वे जल्द ही प्रसन्न होंगे। हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर की पूजा करें।

 पूजा के अलावा साथ ही नियमित रूप से हनुमान चालीस का पाठ भी करें आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी। हनुमान यंत्र की स्थापना करना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

शनिदेव की पूजा से कुंडली के दोष होंगे दूर 
यदि कुंडली में किसी प्रकार का दोष है तो भी आपकी नौकरी में अड़चन आ सकती है। इसके लिए आप हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करें। इसके लिए शनिदेव की पूजा के साथ 108 बार "ॐ शं शनैश्चराय नम:" मंत्र का जाप करें।

इंटरव्यू देने से पहले घर से दही और चीनी खाकर ही निकलें इससे सब कुछ शुभ होगा। इंटरव्यू पर जाने से पहले 'ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी' मंत्र का 108 बार जाप करने से हर रूप से आपको सफलता मिलेगी।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर