भव‍िष्‍य ही नहीं सेहत के राज भी खोलती हैं हस्‍त रेखाएं, गंभीर बीमार‍ियों की ओर इशारा करती हैं हाथ की ये लकीरें

हाथ की रेखाएं हमारे भविष्य का दर्पण होती हैं। हाथ की रेखाएं भविष्य में होने वाली होनी और अनहोनी के संकेत देती हैं। कुछ हस्‍त रेखाएं स्‍वास्‍थ्‍य का इशारा भी करती हैं। जानें इसके बारे में।

palm lines indicating serious disease
palm lines indicating serious disease   |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • हस्त रेखा बताती हैं आपका भविष्य
  • हाथों में मौजूद रेखाएं कई संकेत देती हैं
  • अगर आपके हाथ में मौजूद हैं यह रेखाएं तो आप हो सकते हैं किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र में यह व्याख्या की गई है की हाथ की रेखाओं से भविष्य में होने वाली होनी और अनहोनी का पता लगाया जा सकता है। कई महानुभाव इस बात पर जोर देते हैं कि सफलता और असफलता हमारी हाथ की रेखाओं में छुपा हुआ है। जानकार यह बताते हैं कि समय-समय पर कुछ रेखाएं हमें नजर आती हैं। जिसका मतलब, वह हमें किसी चीज को लेकर सचेत कर रही हैं। ज्योतिषी यह बताते हैं कि अगर इंसान पहले से ही इन चेतावनी पर ध्यान दे दे तो वह भविष्य में होने वाली घटनाओं से बच सकता है।

आज हम आपके लिए यह लेख ले कर आए हैं जिसे आपके लिए पढ़ना बहुत जरूरी है। इस लेख को पढ़िए और जानिए कि क्या आपके हाथ में भी ऐसी रेखाएं हैं जो किसी गंभीर बीमारी का संकेत दे रहे हैं।

यह रेखाएं बताती हैं पेट से जुड़ी बीमारियों के बारे में

अगर आपकी तर्जनी और कनिष्ठिका यानी बृहस्पति और बुध की उंगलियां छोटी हैं और बृहस्पति पर्वत पर टेढ़ी-मेढ़ी रेखाएं होने के साथ दोनों पर्वतों पर अगर जाल का चिन्ह बन रहा हो तो इसका मतलब कि यह आपकी जिंदगी में शुभ कार्यों को प्रभावित करेंगी। आप लोगों को पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है इसके साथ आप लोगों को सांस संबंधित परेशानियों से भी सचेत रहने की जरूरत है। अगर आपका अंगूठा बाकी उंगलियों के मुकाबले छोटा और पतला है साथ में अगर अंगूठे और हथेली के जोड़ पर टेढ़ी-मेढ़ी रेखाएं हैं तो इसका मतलब कि आप लोगों को अपने आप पर भरोसा नहीं है। आप लोगों को बीमारी का सामना करते समय कठिनाई आएगी और आप हताश हो जाएंगे। आप लोगों को संतान प्राप्ति के समय भी असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसी रेखा वाले लोगों को होता है ह्रदय रोग

अगर आपके हृदय रेखा के शुरू होते ही वहां जंजीर बन रहा है या रेखा के नीचे शाखाएं हैं तो इसका मतलब कि आप लोगों को हृदय संबंधित परेशानी हो सकती है। अगर आपके हथेली पर शनि पर्वत के नीचे से रेखाएं आ रही हैं तो इसका मतलब कि आपको आंखों की समस्या से जूझना पड़ेगा। अगर आपकी मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा दूर तक जुड़ती जा रही है और उसके शुरुआत में जंजीर या द्वीप बना हुआ है इसके साथ ही इन रेखाओं पर अगर बिंदु, खड़ी रेखा या क्रोस बना हुआ है तो इसका मतलब है कि आपको शुरुआती दिनों में सर्दी-जुखाम, फिर जीवन के बीच में सिर में चोट और बुढ़ापे में मूत्र या किडनी की परेशानी हो सकती है।

यह रेखाएं देती हैं कमजोरी का संकेत

अगर आपके हथेली में स्वास्थ्य रेखा चंद्र पर्वत से बुध पर्वत तक जा रही है और मस्तिष्क रेखा को काटते हुए अगर वह द्वीप बना रही है तो इसका मतलब कि आपको छाती और पेट के रोग हो सकते हैं। अगर इस रेखा के ऊपर बिंदु भी बन रहा है तो इसका मतलब कि आपको गले और ज्वर से संबंधित परेशानी भी हो सकती है। अगर आपकी स्वास्थ्य रेखा बुध पर्वत पर बने जाल को जीवन रेखा से जोड़ रही है तो इसका मतलब आपको पेट और स्नायु रोग हो सकता है। अगर जीवन रेखा से मिलने के बाद स्वास्थ्य रेखा पर बिंदु बन रहा है तो इसका मतलब आप बुखार जैसी समस्या से परेशान रहेंगे। अगर आपकी जीवन रेखा के नीचे से शाखाएं निकल रही है तो इसका मतलब कि आप बुढ़ापे में निर्बल महसूस करेंगे।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर