Ank Jyotish 2020 prediction Moolank 8: नए साल पर बनेंगे धन प्राप्ति के सुखद संयोग, जानें कैसा बीतेगा 2020  

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2020 मूलांक 8, 2020 annual prediction for Moolank 8: 15 मार्च  के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा। 16 मार्च से 15 सितम्बर के बीच पदोन्नति या जॉब चेंज के अवसर बन सकते हैं।

yearly numerology number 8 2020
yearly numerology number 8 2020 

अंक08 का स्वामी शनि होता है। जिस भी जातक का जन्म किसी भी वर्ष व किसी भी माह के दिनांक 08, 17 या 26 को हुआ है वो अंक 08 के जन्मांक में आएंगे।इस जन्मांक के जातक तकनीकी तथा प्रबंधकीय फील्ड में बहुत सफल होते हैं। ऐसे जातक बहुत ही धार्मिक तथा आध्यात्मिक होते हैं। जिस भी कार्य को हाथ में लेते हैं उसको अंजाम तक पहुंचा कर के ही मानते हैं।धार्मिक गुरु होते हैं। विद्यालयों के प्रबंधक होते हैं।राजनीति के लिए यह राशि बहुत अनुकूल है। बैंकिंग, मीडिया, सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं।शनि शुक्र तथा बुध का परम मित्र है। ऐसे जातकों का  शुभ रत्न नीलम  है।

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2020 मूलांक 7  

1. स्वास्थ्य- स्वास्थ्य सुख में थोड़ी परेशानी रहेगी।मार्च तथा अप्रैल में हेल्थ के प्रति सचेत रहें।हड्डी तथा श्वांस  की समस्या आ सकती है।शुगर तथा बीपी के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा अगस्त का महीना कष्टप्रद है।
2. करियर- तकनीकी फील्ड के छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे।आफिस की तरफ से विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा।आई टी ,मीडिया तथा  मैनेजमेंट फील्ड के जातकों के लिए 15 मार्च के बाद का समय बहुत अनुकूल है। 16 मार्च से 15 सितम्बर के बीच पदोन्नति या जाँब चेंज के अवसर बन सकते हैं। फिल्म तथा टीवी इंडस्ट्री  से संबंधित जातक लाभान्वित होंगे।
3. लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन- लव लाइफ सफल रहेगी।दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।जीवन साथी को जुलाई,अगस्त तथा दिसम्बर में स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है।इस वर्ष प्रेम, विवाह का रूप लेगा,इसके लिए जनवरी से 15 फरवरी तथा फिर मई से जुलाई तक का समय अनुकूल है।आपके लव लाइफ के लिए जनवरी से फरवरी तक का समय बहुत अच्छा नहीं है।
4. आर्थिक स्थिति- जनवरी तथा मार्च में धन के व्यय की व्यवस्था बनेगी। 15 मार्च  के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा। इस वर्ष धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितम्बर से दिसम्बर  के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है।निष्कर्षतः इस वर्ष आर्थिक स्थिति विगत कुछ वर्षों की अपेक्षा बेहतर रहनी चाहिए।यह वर्ष आपको धन तथा वैभव प्रदान करेगा।
5. शुभ समय- मार्च से 17 जून।जुलाई से दिसम्बर तक का समय बहुत शानदार रहेगा। मार्च तक हेल्थ प्राब्लम रह सकती है। जनवरी से मार्च तक संतान को सफलता मिलेगी।


6. उपाय- शनिवार को हनुमान जी की विधिवत पूजा करें। शिव उपासना करें। शिववास का विचार करते हुए शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक कराते रहें।शनि से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर रहेगा।श्री सुन्दरकाण्ड का प्रतिदिन पाठ करें। लाजवर्त धारण करना शुभ रहेगा। प्रत्येक शनिवार  को तिल का दान करें। शनि, बुध तथा शुक्र के बीज मंत्र का जप करें।गरीबों में कम्बल का दान करना श्रेयष्कर है। शनिवार को खिचड़ी बनवाकर गरीबों में वितरण करें।शमी को जल दें। पीपल की पूजा करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर