Ganesh ji ke Upay: विवाह और अच्छी नौकरी चाहिए, तो बुधवार को ऐसे करें गणपति बप्पा की पूजा

Ganesh ji ke Upay, Ganpati Pujan, Ganesh Amritvani Part 1 : बुधवार को गणपति जी की विशेष पूजा करने से आपके कई कष्ट दूर हो सकते हैं। बप्पा के प्रसन्न होने से तमाम संकट दूर होते हैं।

Ganesh ji ke Upay Pujan vidhi in hindi to please ganpati for good marriage job budhwar ko bappa ki puja Ganesh amritvani part 1
गणेश अमृतवाणी भाग 1 : गणेश जी दूर करेंगे कष्‍ट, जानें ये खास मंत्र  

Ganesh Puja on Wednesday: गणपति भगवान विघ्नहर्ता माने गए हैं। यानी वह प्रसन्न हो जाएं तो आप पर आने वाली सारी ही समस्याएं और बाधांए दूर हो सकती हैं। कई बार जीवन में सब कुछ ठीक चलता हैं, लेकिन अचानक से बाधाएं आने लगती हैं। नौकरी न मिलना, नौकरी का छूट जाना, नौकरी में प्रमोशन न मिलना, धन हानि, विवाह में अड़चनें, शत्रुओं का बढ़ना आदि। ये सारी ही समस्याएं हर किसी के जीवन में आती रहती हैं, लेकिन इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको भगवान गणेश जी की शरण में आना होगा। बुधवार के दिन किए गए कुछ विशेष उपाय और पूजा से न केवल संकट दूर होते हैं बल्कि मानसिक शांति भी मिलती है।

गणपति जी को प्रसन्न कर इन समस्याओं से पाएं मुक्ति

दुखों से मुक्ति के लिए
किसी भी प्रकार का दुख यदि आपके जीवन को तबाह करने लगा है तो आपको बुधवार के दिन भगवान गणेश का गंगाजल से अभिषेक करना चाहिए। इसके बाद गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ करें और भगवान को मावे के सफेद लड्डू का भोग लगा कर गरीबों में बांटे। ऐसा करना आपके जीवन में सुख का संचार करेगा।

नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के उपाय
नकारात्मकता जिस घर में आ जाती है, वहां विकास रुक जाता है। बीमारियां और मनहूसियत घर में छाने लगती है। ऐसे में बुधवार के दिन गणेश यंत्र की घर में स्थापना करें और इसकी नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके घर की सभी नकारात्मकता दूर होगी।

आर्थिक संकट दूर करने के उपाय
आर्थिक संकट चाहे जिस कारण हो यदि बुधवार के दिन सुबह गणपति जी के मंदिर जा कर वहां घी के दीपक जलाएं और भगवान को गुड़ का भोग लगाएं। इसके बाद इस भोग लगे गुड़ को गाय को खिला दें। इससे आपके आर्थिक संकट दूर होंगे।

नौकरी के संकट को दूर करने के उपाय
नौकरी न मिल रही हो, नौकरी पर संकट हो या प्रमोशन न मिल रहा हो तो बुधवार के दिन अपने घर के मंदिर में पीले रंग के गणपति जी की प्रतिमा लाएं और उनके चरणों में साबूत हल्दी की पांच गांठ चढ़ा दें। इसके बाद श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का जाप करें। इसके बाद 108 दूर्वा लें और इस पर हल्दी लगा कर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करते जाएं।

किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए
बुधवार के दिन मंदिर जाकर गणपति जी के चरणों पर दूर्वा अर्पित करें और इसके बाद 21 गुड़ की डलियां चढ़ाएं। इससे हर तरह की मनोकामना पूरी होती है।

विवाह की अड़चनों को दूर करने के उपाय
यदि पुत्री के विवाह में अड़चन आ रही हो या देरी हो रही हो तो आपको गणपति भगवान को बुधवार के दिन मालपुआ के भोग लगाना चाहिए। साथ ही इस दिन व्रत भी रखें। यदि पुत्र के विवाह में अड़चन हो तो गणपति जी को पीली मिठाई का भोग लगाएं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर