Shiv Dham Part 3: सपने में दिखते हैं भगवान शिव और सांपों का झुंड, जानें क्या देता है संकेत

Shiv Darshan In Dream, ShivDham Part-3:सपने में कई बार ऐसी चीजें दिखती हैं जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं। यदि आपके सपने में शिवजी से जुड़ी चीजें नजर आ रही हैं तो जानें इसका क्या मतलब है।

सपने में शिवजी के दर्शन का जानें मतलब
Shiv darshan in dream, सपने में शिवजी को देखने का मतलब 

मुख्य बातें

  • सपने में शिवलिंग दिखना समस्याओं का अंत है
  • सपोले का नजर आना घर में संतान सुख का संकेत है
  • शिवजी को क्रोधित देखना समस्याओं के आने का संकेत है

सपने में कई बार हम वह देखते हैं जिसके बारे में बातें करते हैं या जो हमारे मन में बैठा होता है, लेकिन कई बार ऐसे सपने आते हैं जिसे देखने के बाद समझ नहीं आता कि ऐसा सपना क्यों आया। हालांकि ये सपने आपको कुछ संकेत देने के लिए होते हैं। इंसान के साथ होने वाले शुभ और अशुभ संकेतों को ईश्वर सपने के माध्यम से बताते हैं। यदि बुरे दिन कटने वाले होते हैं तब भी सपनों से संकेत मिलता है और यदि कोई संकट आने वाला है तो भी सपने संकेत देते हैं। तो आइए आज जानें कि शिव जी या उनसे जुड़े सपने हमें क्या संकेत देते हैं।

शिवजी से जुड़े सपने, जानें क्या देते हैं संकेत

शिवलिंग का दिखना

यदि आपको सपने में शिवलिंग के दर्शन हुए हो तो ये आपके लिए बेहद शुभदायक संकेत है। शिवलिंग का दिखना परेशानियों से मुक्ति का संकेत होता है। ये संकेत तभी मिलता है जब आप लंबे समय से किसी गंभीर समस्या से जूझ रहे हों। शिवलिंग जब सपने में दिखे तो अगले दिन शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर जलाभिषेक या दूग्धाभिषेक कर बेलपत्र और धतूरा जरूर चढ़ा दें।

शिवजी को तांडव करते हुए देखना

सपने में यदि आपने शिवजी को तांडव करते हुए देखा तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। शिवजी का तांडव अशुभता का प्रतीक है और यदि सपने में आपको ये दिखे तो समझ लें कि आप पर कोई मुसीबत आने वाली है। ये मुसीबत धन संकट, विवाद या दुश्मनों की बढ़ोत्तरी का हो सकता है। इसलिए जिस दिन सपने में शिवजी का तांडव आप देखें अगली सुबह मंदिर जा कर शिवजी जी की पूजा करें और शिव चालीसा पढ़ कर उनसे प्रार्थना करें कि वह मुसीबत से उन्हें निकालें। साथ ही धन संकट, विवाद या दुश्मनों से बचने के लिए आप भी सतर्क रहें।

शिव मंदिर का दिखना

सपने में शिवालय यानी शिव मंदिर का दिखना बहुत ही अच्छा होता है। शिवालय का सपने में दिखना आपकी कई शारीरिक समस्याओं का निदान होने का संकेत होता है। सपना जिस दिन आए उसकी अगली सुबह आप शिवालय जाकर शिवजी पर बेलपत्र, धतूरा और भांग चढ़ा कर आएं। इससे शिवजी का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा।

सांपों का दिखना

सपने में भगवान शिव भले न दिखें लेकिन आप खुद को सांपों से घिरा पाएं तो समझ लें कि आपके ऊपर से धन संकट दूर होने वाला है। यह बेहद ही शुभ संकेत होता है। यदि धन संकट नहीं हो तो ये संकेत आपको अचानक से धन लाभ का भी हो सकता है।

सांप के बच्चे यानी सपोलों को दिखना

यदि सपने में आपको सपोले यानी सांप के बच्चे नजर आ रहे हैं तो यह संकेत आपके घर में नए मेहमान के आने का हो सकता है। इसका मतलब है आपके घर में शिवजी की कृपा से संतान सुख की प्राप्ति होने वाली है।

सपना शिवजी से जुड़ा भले हो कोई भी संकेत दे, लेकिन सपने को देखने के बाद शिवजी की पूजा जरूर करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर