षड्यंत्र या धोखे से बचने के लिए करें बजरंगबली से जुड़े ये उपाय, हर विपदा होगी दूर

Measures of Hanuman ji: यदि आपके दुश्मन बहुत अधिक हैं या आप किसी षड्यंत्र में फंस गए हैं तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े कुछ उपाय जरूर करने चाहिए। ये उपाय आपके जीवन की हर विपदा को दूर कर सकते हैं।

Measures of Hanuman ji, हनुमान जी के उपाय
Measures of Hanuman ji, हनुमान जी के उपाय 

मुख्य बातें

  • मंगलवार के दिन सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल दें
  • हनुमान जी के मंदिर में चमेली के तेल में सिंदूर मिला कर चढ़ाएं
  • उत्तर दिशा में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें

मनुष्य जीवन में कई बार ग्रह-नशत्रों के कारण षड्यंत्र या झूठे मुकदमें आदि में फंस जाता है। इतना ही नहीं कई बार उसके जीवन में दुश्मन इतने ज्यादा हो जाते हैं कि उसका जीवन संघर्ष और संकट से घिरा रहता है। अच्छे कर्म करने के बाद भी यदि आपके जीवन में लोग आपके साथ धोखा करते हैं या आपको षड्यंत्र कर किसी विवाद में फंसाते हैं तो आपको हनुमान जी के शरण में आना चाहिए। हनुमान जी ही एक ऐसा उपाय हैं जो आपकी सारी विपदाओं को हर सकते हैं। यदि आप किसी भी झूठे विवाद, संकट या मुकदमे आदि में फंस गए हैं तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी से जुड़े कुछ उपाय करने चाहिए। ये उपाय बहुत कारगर हैं और आपको निश्चित ही समस्याओं से निकाल देंगे।

हनुमान जी से जुड़े ये उपाय, आपके जीवन के संकट को हर लेंगे

कुंडली दोष से मुक्ति के लिए

यदि आपकी कुंडली में मंगल और राहु एक घर में हैं अथवा इनकी स्थिति ठीक नहीं तो आपके ऊपर झुठे आरोप या मुकदमे लगने तय हैं। ऐसी स्थित से बचने के लिए आपको मंगलवार के दिन उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे से अर्घ्य देना चाहिए। जल में लाल फूल जरूर डालें। साथ ही जल देते हुए कम से कम नौ बार 'ऊं आदित्य नम:' का जाप करें। सूर्य देव को अर्पित किए हुए जल से माथे पर तिलक लगाएं और उसी जगह पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा कम से कम 27 दिन लगातार करें। 

नौकरी में सकंट आने पर करें ये उपाय

यदि आपकी नौकरी पर संकट हो या आपको किसी ने षड्यंत्र कर किसी मुकदमे में फंसा दिया है तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाना चाहिए और शाम के समय हनुमान जी को चमेली का तेल में सिंदूर मिलाकर चढ़ाना चाहिए। साथ ही तुलसी के पत्ते की माला बना कर हनुमान जी को चढ़ाएं। यदि आप पुरुष हैं तो आप ये माला हनुमान जी के गले में पहनाएं। महिलाएं यह माला चरणों में चढ़ाएं। इसके बाद 'ऊं नमो भगवते रामदूतय' का पाठ कम से कम 11 मंगलवार जरूर करें।

फर्जी केस में जेल में बंद हो तो करें ये उपाय

यदि आप किसी विवाद में बेवजह फंस गए है या आप पर किसी ने झूठा केस कर दिया है अथवा आपको जेल में डलवा दिया है तो आपको रोज उत्तर दिशा में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा दिन में कम से कम नौ बार करें। ऐसा करने के बाद हनुमान जी से खुद पर लगे आरोपों से मुक्त होने की प्रार्थना करें।

संपत्ति विवाद से मुक्ति के लिए

पारिवारिक संपत्ति विवाद या जमीन को लेकर यदि आपके साथ धोखा किया गया है या आप पर केस किया है तो आपको मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में जा कर बजरंगबाण का पाठ करें। ऐसा कम से कम 9 मंगवार तो जरूर करें। साथ में हनुमान जी को हलवा का भोग लगा कर उसे गरीबों में बांटे।

संकटमोचन हर विवाद और संकट से बचाने वाले माने गए हैं। मंगलवार के साथ ही आप उनके ये उपाय शनिवार के दिन भी अपना सकते हैं। निश्चित तौर से आपको इसका लाभ मिलेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर