नौकरी पर आया हो संकट तो सोमवार को करें श‍िव जी का ये उपाय, शादी बचाने का भी जानें रुद्राक्ष से जुड़ा टोटका

Shivji ke upay, Shiv Dham : भगवान शिव संपूर्ण जीवन के कष्ट दूर करने वाले हैं। यदि सुख-समृद्धि, धन और संतान सुख जैसी कोई भी इच्छा हो तो सोमवार के दिन शिवजी से जुड़े कुछ उपाय जरूर करने चाहिए।

Remedies related to Shivji, शिवजी से जुड़े उपाय
Remedies related to Shivji, शिवजी से जुड़े उपाय 

मुख्य बातें

  • गृहस्थ लोगों को हमेशा शिव परिवार की पूजा करनी चाहिए
  • वैवाहिक सुख पाने के लिए दंपति को साथ करनी चाहिए शिव पूजा
  • सोमवार के दिन शिवजी की पूजा में हमेशा सफेद वस्त्र पहनना चाहिए

भगवान शिव को ऊर्जा का स्वरूप माना गया है। एक गृहस्थ को उनकी पूजा पूरे परिवार के साथ करनी चाहिए और साधु-संयासी को केवल शिव की पूजा करना भी मान्य है। मान्यता है कि यदि गृहस्थ जीवन जीने वाले केवल शिव की पूजा करते हैं तो वे वैराग्य की ओर उन्मुख होते हैं, इसलिए शिव परिवार की पूजा करनी चाहिए। शिव परिवार की पूजा से सुख-समृद्धि के साथ संतान और धन आदि सब कुछ प्राप्त होता है।

सोमवार का दिन भगवान शिव जी का होता है और इस दिन शिव की पूजा के बाद उनके परिवार की पूजा भी करें, तभी आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। यदि आपकी कोई विशेष मनोकामना है तो सोमवार के दिन उनसे जुड़े कुछ उपाय जरूर कर लें।

What is the difference between Lord Shiva and Shankar

सोमवार के दिन जरूर करें ये पांच उपाय, जीवन के हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति

  1. सोमवार के दिन शिव परिवार की पूजा करें और बेलपत्र पर अक्षत चढ़ा कर शिवजी को अर्पित करें। इसके बाद शिव चालिसा और शिवाष्टक पाठ करें। ये उपाय आपके गृहस्थ जीवन को सुखों से भर देगा। कोशिश करें कि ये पूजा आप पति-पत्नी साथ करें।
  2. यदि वैवाहिक जीवन कष्टमय हो अथवा विवाह में देरी हो रही हो अथवा कोई बाधा आ रही हो तो आपको सोमवार की शाम को गौरी-शंकर का दर्शन-पूजन के बाद उन्हें रुद्राक्ष की माला चढ़ाना चाहिए।
  3. यदि ऐसी कोई मनोकामना है जो आपके कई प्रयत्न के बाद भी पूरी नहीं हो रही तो शिवलिंग पर सोमवार के दिन सफेद चंदन लगाते हुए अपनी मन कहें। इसके बाद बेलपत्र और धतूरे का फूल चढ़ाएं।  
  4. नौकरी में संकट हो या व्यापार अच्छा न चल रहा हो तो आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर इस दूध को तांबे के पात्र में एकत्र कर लें और इस दूध को अपने व्यवसायिक स्थल या ऑफिस में छिड़क दें। साथ में 'ॐ नम: शिवाय' का जाप करते रहें।
  5. 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जाप कम से कम 11 माला हर सोमवार करें। कोशिश करें ये शिव मंदिर में जा कर ही करें। इससे आपके सारे बुरे दिन खत्म हो जाएंगे7

सोमवार के दिन भक्त को सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए और मंदिर में जा कर ही सारी पूजा करनी चाहिए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर