मनी लाइंस : हाथ की इन रेखाओं में होता है अमीर बनने का संयोग, क्‍या आपका भी है कोई चांस

Money Lines on hand : हस्तशास्त्र के मुताबिक हाथ की रेखाएं आपके धन और अमीर बनने की ओर भी इशारा करती है। ये रेखाएं आपकी वित्तीय स्थिति को भी बखूबी कहती है।

Palm Signs reveal your wealth
हाथ की रेखाएं और अमीर बनने का योग।  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • आपके हाथ की रेखाएं आपके धनी होने की जानकारी देती है
  • हाथ की रेखाएं आपके किस्मत और पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।
  • हथेली की रेखाओं में छिपा होता है वित्तीय स्थिति की जानकारी

क्या आप जानते हैं आपके हाथ की रेखाएं आपके धनी और खुशहाल जीवन के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं। आप के हाथ की रेखाएं आपके किस्मत और पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। इन्हीं रेखाओं में से कुछ रेखाएं बताती हैं कि आप अपने लव और फाइनैंशियल लाइफ में कितने लकी हैं। ‌यह आर्टिकल पढ़िए और जानिए कि आपके हाथ की रेखाएं आपके बारे में क्या दर्शाती हैं: 

1. आपके हथेली पर ऊपर से नीचे तक एक सीधी रेखा का होना

अगर यह रेखा आपके हथेली पर है तो ज्योतिषों के अनुसार यह आपके फाइनेंशियल स्टेटस को दर्शाती हैं। अगर यह रेखा नीचे की तरफ गहरी होती जा रही है तो आप कम उम्र में धनी होंगे। अगर यह रेखा उपर की तरफ गहरी है तो आप अपने जीवन के बाद की अवस्था में फाइनेंशियल स्टेबिलिटी को अनुभव करेंगे। यह आपके करियर के बारे में भी बताती है, अगर एक मोटी रेखा आपकी हथेली के नीचे से लेकर मध्य उंगली तक फैली हुई है‌ तो‌ आपका करियर स्थिर और आकर्षक होगा।। 

2. रेखा जो अंगूठे के नीचे से उभरती है

अगर एक रेखा आपके अंगूठे के नीचे से लेकर तर्जनी के नीचे तक है, तो आपको परिश्रम कर के पैसे कमाने की जरूरत पड़ेगी। ज्योतिष यह बताते हैं कि इस रेखा का मतलब यह है कि आप अपने शुरुआती जीवन में धनी नहीं होंगे, लेकिन आपके अंदर पैसे कमाने की शक्ति है, जिसे आपको अपने फाइनेंशियल गोल को पूरा करने में लगाना होगा। 

3. जब एक रेखा आपके अंगूठे के नीचे से फैली हो

अगर एक रेखा आपके अंगूठे के नीचे से लेकर आपके छोटी उंगली तक है, तो यह‌ रेखा दर्शाती है कि आपको अपने परिवार से बड़ी राशि प्राप्त होगी। अगर यह रेखा बहुत बड़ी और प्रमुख है तो यह दर्शाता है कि विरासत में मिला पैसा आपके जीवन को चलाने के लिए पर्याप्त होगा। वहीं, अगर यह रेखा ज्यादा मोटी और प्रमुख नहीं है, तो इसका मतलब है कि आपको विरासत में पैसा मिलेगा लेकिन वह ज्यादा समय तक आपके पास नहीं रहेगा। 

4. अंगूठे से लेकर मध्य उंगली तक की रेखा

जो व्यक्ति व्यापार में अच्छे हैं उनके हथेली पर यह रेखा अंगूठे के बेस से लेकर मध्य उंगली तक जरूर होगी। अगर यह रेखा बहुत मोटी और प्रमुख है तो आप एक सक्सेसफुल बिजनेस चलाने के लिए पर्याप्त पैसा कमाएंगे। यह रेखा दर्शाती है कि आपकी कम्युनिकेशन और मार्केटिंग स्किल्स बहुत अच्छी है। 

5. अगर आपकी हथेली की सतह सपाट है

आपके हथेली की सतह आपके धन के मामलों के बारे में बहुत कुछ बताती है। अगर किसी व्यक्ति की हथेली सपाट है तो वह यह दर्शाता है कि वह इंसान काफी गरीबी झलेगा। वहीं, अगर आपकी हथेली में कर्व और गड्ढे हैं तो आप एक अमीर व्यक्ति बनेंगे। अगर हथेली के बीच में काफी गड्ढा हो और हाथ को स्ट्रेच करने पर भी पानी न छलके तो ऐसे इंसान का जीवन बहुत अच्छा होता है।

अगली खबर