Navratri ke upay : नवरात्रि में 9 दिन करें लाल किताब के ये अचूक उपाय, खूब बरसेगा धन और ऐश्वर्य

Navratri Lal Kitab Remedy : नवरात्रि पर देवी की पूजा के साथ यदि आप उनसे जुड़े लाल किताब के अचूक उपाय भी अपना लें तो आपके स्वास्थ्य से लेकर धन जैसे तमाम संकट दूर हो सकते हैं।

Navratri Lal Kitab Remedy, नवरात्रि में लाल किताब के उपाय
Navratri Lal Kitab Remedy, नवरात्रि में लाल किताब के उपाय 

मुख्य बातें

  • नौ दिन पांच प्रकार के सूखे मेवे लाल चुनरी में रखकर देवी को भोग लगाएं
  • नवरात्रि में किसी एक दिन देवी मंदिर में लाल पताका जरूर चढ़ाएं
  • नौ दिन तक लगातार हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें पान का बीड़ा चढ़ाएं

नवरात्रि पर दो तरह की पूजाएं होती हैं। सात्विक और तांत्रिक। यदि आपकी कोई मन की इच्छा पूरी न हो पा रही हो तो नवरात्रि में लाल किताब के उपायों को अजामा कर देंखें। माना जाता है नवरात्रि में किसी भी प्रकार के उपाय अपनाने से वह जरूर फलीभूत होते हैं। बस एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि जो भी उपाय आप कर रहे हों उससे कल्याण होना होना चाहिए। किसी के नुकसान या अहित के लिए किया गया उपाय या टोटका आपके ऊपर भारी पड़ सकता है। हमेशा सच्चे मन और शुद्ध कर्म के साथ यदि लाल किताब के उपाय अपनाए जाएं तो स्वास्थ्य से लेकर धन, आपसी संबंध, शत्रुता आदि से जुड़ी हर समस्या को दूर किया जा सकता है।

नवरात्रि के 9 दिन करें ये 9 उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

1. नवरात्रि के प्रथम दिन से नौ दिन तक लगातार हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें पान का बीड़ा चढ़ाएं। यह बीड़ा आप स्वयं बनाएं। नौ दिन किए गए ये कार्य आप जिस भी मंशा के साथ करेंगे वह जरूर पूरी होगी।

2. यदि आप पर किसी ने कोई टोटका किया हो या आप किसी रोग से ग्रसित हों तो आपको देवी का नौ दिन अखंड ज्योत जरूर जलाना चाहिए और यदि ऐसा न कर सकें तो नौ दिन सुबह-शाम देवी के समक्ष घी का दीया जलाएं और उस दीपक में 4 लौंग डाल दें।

3. यदि मन की कोई आस पूरी न हो पा रही हो तो नवरात्रि में पूरे नौ दिन पांच प्रकार के सूखे मेवे लाल चुनरी में रखकर देवी को भोग लगाएं और बाद में इस भोग का सेवन सिर्फ आप करें।

4. देवी से यदि किसी मनोकामना को पूरा कराना चाहते हैं तो नवरात्रि में किसी एक दिन देवी मंदिर में लाल पताका जरूर चढ़ाएं।

5. धन प्राप्ति के लिए नवरात्रि में पूरे नौ दिन रोज एक समय पर देवी को ताजे पान के पत्ते पर सुपारी और सिक्के रखकर समर्पित करें।

6 . देवी मां से सुख और ऐश्वर्य का आशीर्वाद चाहिए तो देवी को नौ दिन लगातार 7 इलायची और मिश्री का भोग लगाएं। इस भोग का सेवन दंपति को ही करना चाहिए।

7. यदि आर्थिक संकट या कर्ज के बोझ से दबे हों तो नवरात्रि में मखाने के साथ सिक्के मिलाकर देवी को अर्पित करें और फिर उसे गरीबों में बांट दें।

8. नवरात्रि में पहले एक, दूसरे दिन दो ऐस करते हुए क्रमश : नौ कन्याओं को हर दिन भोजन कराएं और उनकी पूजा कर उन्हें दक्षिणा भेंट करें। ये उपाय आपके घर-परिवार पर आने वाले हर सकंट को हर लेगा और आपके घर में सुख-शांति का वास होगा।

9. नवरात्र में घर में सोने या चांदी की कोई भी शुभ सामग्री जैसे, स्वास्तिक, ॐ, श्री, हाथी, कलश,दीपक, गरूड़ घंटी, पात्र, कमल, श्रीयंत्र,आचमनी, मुकुट, त्रिशूल आदि खरीद लें और इसे देवी के चरणों मे समर्पित कर दें और नवरात्रि के अंतिम दिन उस सामग्री को गुलाबी कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। यह उपाय आपके घर में धन वर्षा करा देगा।

लाल किताब के ये उपाय नवरात्रि के प्रथम दिन से शुरू कर अंतिम नवरात्रि तक करें। एक बार में एक ही उपाय अपनाएं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर