सपने में देखते हैं खुद की शादी, इस घटना की ओर करता है इशारा

Meaning of Dreams: सपनो का हमारे वास्तविक जीवन में गहरा संबंध है। अगर आप सोते हुए शादी के सपने देखते हैं तो जानिए क्या है इसका अर्थ।

Dreams Meaning
Dreams Meaning 

मुख्य बातें

  • सपनों का वास्तविक जीवन से होता है गहरा संबंध।
  • सपने में देखना भविष्य में होने वाली किसी घटना की ओर करता है इशारा।
  • शादीशुदा जोड़े का सपने में खुद की शादी देखना होता है अशुभ।

नई दिल्ली. सपनों को लेकर सबकी अलग अलग अपनी मान्यताएं होती हैं। कई लोग इस पर विशेष ध्यान नहीं देते हैं जबकि कुछ लोग इस पर अधिक ध्यान देते हैं। सपनों को लेकर उनका मानना होता है कि यह हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है। इसलिए शादी के सपने भी हमारे लिए विशेष महत्व रखते हैं। जो हमारे भविष्य की ओर इंशारा करता है।

शादी विवाह मनुष्य के जीवन का एक अहम हिस्सा है। ऐसे में हर एक व्यक्ति के मन में अपनी शादी को लेकर ख्याल बना रहता है कि उसकी शादी कब होगी। वहीं यदि आप सपने में अपनी शादी होते हुए देखते हैं। तो यह स्वप्नशास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है। 

ऐसा सपना आपके भविष्य में होने वाली किसी घटना की ओर इशारा करता है। अगर आप भी सोते हुए इस तरह के सपने देख रहे हैं और आपको इसका मतलब नहीं पता तो आइए स्वप्नशास्त्र के अनुसार जानते हैं क्या है इसका अर्थ। 

The science behind a happy marriage - Times of India

सपने में खुद की शादी देखना
यदि आप सपने में खुद की या अपने किसी मित्र की या फिर किसी रिश्तेदार की शादी होते हुए देखते हैं तो यह स्वप्नशास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है। यह सपना आपके कार्य में कोई बाधा आने का संकेत देता है। 

यदि आप सपने में किसी महिला को शादी के जोड़े में देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ होता है। इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन में बहुत जल्द खुशियां आने वाली हैं।

7 people share why they chose an arranged marriage over love marriage | The Times  of India

शादीशुदा जोड़े का सपना 
शादीशुदा जोड़े का सपने में खुद की दोबारा से किसी और के साथ शादी देखना भी अशुभ माना जाता है। यह भविष्य में आपके विवाहित जोड़े में कोई अड़चन पैदा होने का संकेत देता है। 

Nikah No Longer Legally Valid Form Of Marriage In The UK

सपने में शादी देखना भले ही शुभ न हो लेकिन, आप अपनी शादी की यादों को सपने में देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। जो आपके दांपत्य जीवन में आने वाली खुशियों की ओर इशारा करता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर