Astro Remedies : E-mail से भी चमक सकता है भाग्य, जानें आपकी राश‍ि के ल‍िए क्‍या होना चाह‍िए पहला अक्षर

Ways to shine luck with email id : यदि आप किसी भी नाम से अपनी ई-मेल आईडी बना लेते हैं तो आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आपकी ई-मेल आईडी की चयनित शब्दावली आपकी किस्मत से जुड़ी होती है। कैसे? आइए बताएं।

Ways to shine luck with email id, ईमेल आईडी से किस्मत चमकाने के तरीके
Ways to shine luck with email id, ईमेल आईडी से किस्मत चमकाने के तरीके 

मुख्य बातें

  • राशि के नाम से जातक को चुनना चाहिए अपना ई-मेल आईडी
  • ई-मेल व्यक्तिगत और व्यवसायिक अलग होना चाहिए
  • व्यक्तिगत और व्यवसायिक ई-मेल अलग-अलग नाम से रखें

Astro Remedies : ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर का बहुत महत्व माना गया है। ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर को व्यक्ति के भाग्य से जोड़ कर देखा जाता है। हर जातक की एक राशि होती है और उस राशि स्वामी का अपना विशेष अक्षर होता है। जातक की राशि के अनुसार ही उनके नाम का पहला अक्षर रखा जाता है। पुकार का नाम और राशि का नाम, कई बार अलग या एक भी हो सकता है। ठीक उसी तरह यदि आप अपने किसी ई-मेल आईडी का निर्माण करते हैं, तो उसमें प्रयोग होने वाले नाम का अक्षर आपके भाग्य से जुड़ा होता है। यदि आप अपनी राशि के अनुसार ई-मेल आईडी का निर्माण करते हैं तो आपके भाग्य के चमकने की संभावना बढ़ सकती है।

ई-मेल आपके रोजगार और निजी सुविधाओं से जुड़ा होता है। ई-मेल ज्यादा प्रभावशाली हो इसके लिए व्यक्तिगत, व्यवसायिक या कार्यालय के कार्यों के लिए अलग-अलग ई-मेल बनाए जाने चाहिए। व्यक्तिगत ई-मेल आईडी के पहले अक्षर का नाम यदि आपके राशिस्वामी के नाम से लिया जाए तो वह आपकी किस्मत को चमका सकता हैं। तो आइए जानें, किस राशि वालों कि किस नाम से अपने ई-मेल आईडी को बनाना चाहिए।

राशि के अनुसार जानें, किसे-किस अक्षर से रखना चाहिए अपना ई-मेल आईडी

  1. मेष राशि : इस राशि के जातकों को अपने व्यवसायिक मेल के लिए ई-मेल आईडी की शुरुआत आर, टी, जे के या जी अक्षर के साथ करनी चाहिए। वहीं, यदि व्यक्तिगत ई-मेल आईडी बना रहे तो इसके लिए पहले अक्षर सी, एल या ए अक्षर को चुनें।

  2. वृष राशि-  इस राशि के जातकों को अपने व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर एन या वाई से रखना चाहिए। निजी मेल आईडी का पहला अक्षर ई, ओ या वी रखना चाहिए।

  3. मिथुन राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर वाई, बी, बीएच, एफ, डी, डीएच, टी या सीएच से रखना श्रेयस्कर होगा। वहीं निजी मेल आईडी के लिए के, जीएच, या सीएच पहला अक्षर रखा जा सकता है।

  4. कर्क राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर बीएच, जे, केएच या जी रखना चाहिए जबकि निजी मेल आईडी के लिए एच या डी पहला अक्षर होना चाहिए।

  5. सिंह राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर जी, ओ वी, यू, एस या एसएच रख जा सकता है। व्यक्तिगत मेल के लिए पहला अक्षर एम या टी हो सकता है।

  6. कन्या राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर के, जीएच, सीएच, डी, डी या सीएच रखना बेहतर होगा और वहीं व्यक्तिगत मेल के लिए पहला अक्षर पी, टी या टीएच हो सकता है।

  7. तुला राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर सीएच, एल, ए, एच या डी रखना शुभ होगा वहीं निजी मेल आईडी के लिए आर या टी पहला अक्षर रखना चाहिए।

  8. वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर ई, यू, ओ, वी, एम या टी हो सकता है और निजी मेल के लिए पहला अक्षर एन या वाई रखना चाहिए।

  9. धनु राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर के, जीएच, पी, सीएच या टीएच रखा जा सकता है। वहीं, निजी कार्यों के लिए ई-मेल का पहला अक्षर वाई, बीएच, एफ या डीएच रखना शुभकर होगा।

  10. मकर राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर एच, डी, आर या टी से रखना चाहिए और  व्यक्तिगत ई-मेल का पहला अक्षर बीएच, जे या केएच होना चाहिए।

  11. कुम्भ राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर एम, टी, एन या वाई से रखना चाहिए। वहीं, व्यक्तिगत ई-मेल का पहला अक्षर जी,एस या एसएच से रखना सही होगा।

  12. मीन राशि- इस राशि के जातकों को व्यवसाय और कार्यालय के ई-मेल आईडी का पहला अक्षर ही, पी, वाई, बीएच, एफ या डीएच से रखना सही होगा। वहीं, व्यक्तिगत ई-मेल का पहला अक्षर डी, टीएच या सीएच से रखना शुभकर होगा।

तो देर किस बात की आज ही अपना एक नया मेल आईडी अपने राशि के नाम के अक्षर के अनुसार बनाएं और किस्मत को चमकाएं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर