Ganesh Puja Vidhi : तरक्की और धन प्राप्ति के लिए गणपति जी की करें ऐसे पूजा, तुंरत मिलेगा लाभ

Ganesh Amritvani, To get rid of financial constraints: आर्थिक तंगी या तरक्की न होने की समस्या का यदि आप सामना कर रहे हैं तो आपको बुधवार के दिन गणपति जी की कुछ खास विधि से पूजा करनी चाहिए।

To get rid of financial constraints,आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के उपाय
To get rid of financial constraints,आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के उपाय 

मुख्य बातें

  • गणपति जी को 21 बुधवार तक दही का भोग लगाएं
  • सुपारी गणपति जी को चढ़ाकर अपनी तिजोरी में रखें
  • गणपति जी को दूर्वा मौली में बांध कर चढ़ाएं

बुधवार के दिन भगवान गणपति की पूजा का होता है। गणपति जी की पूजा करने से से जीवन में सुख-सौभाग्य के साथ ही संकटों से मुक्ति मिलती है। यदि आपरके सामने आर्थिक समस्या हो या तरक्की की बंद हो गई हो तो आपको बुधवार के दिन गणपति जी की पूजा जरूर करनी चाहिए। गणपति जी विघ्नहर्ता हैं और कार्य को सफल बनाने वाले भी हैं। यदि बुधवार के दिन कुछ खास विधि से गणपति जी की पूजा की जाए तो प्रभु बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी समस्या आसानी से दूर हो सकती है।

गणपति देव की इस विधि से करें पूजा, तो मिलेगा तुरंत पुण्यलाभ (Ganesh Puja to get rid of Money Problems)

  1. बुधवार का व्रत करें और ये व्रत कम से कम 21 दिन का होना चाहिए। बप्पा का व्रत करने से हर तरह के संकट भी दूर होते हैं और आपके किसी कार्य में दिक्कत आ रही हो तो वह भी दूर हो जाता है।
    Ganesh pujan vidhi| Ganesh Chaturthi 2020 Puja Vidhi: Know how to perform  Ganesh Chaturthi puja at home and puja time

  2. बुधवार के दिन भगवान गणेश को दही का भोग जरूर लगाएं और अपनी मनोकामना प्रभु के समक्ष रखें। याद रखें कि दही का भोग हर बुधवार को लगाना होगा।

  3. बुधवार के दिन गणपति जी पूजा करने से पहले उनके सामने स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और उस पर घी की दीपक जलाएं। फिर चन्दन-धूप और सफेद फूल के साथ दूर्वा जरूर चढ़ाएं।

  4. सौभाग्य की प्राप्ति के लिए बुद्धवार के दिन भगवान गणपति को एक साबुत सुपारी चढांए और उस सुपारी को धूप-दीप दिखाकर उसे अपनी तिजोरी में रख दें। ये उपाय आपके घर कभी धन की कमी नहीं होने देगा।

  5. भगवान गणपति की दूर्वा चढ़ाने से पहले दूर्वा को मौली के धागे में लपेट दें और तब इसे गणपति जी के हाथ पर रखें। याद रखें दूर्वा कभी जमीन या गणपति जी के चरण में नहीं रखना चाहिए।

  6. वैवाहिक जीवन में तनाव हो तो बुद्धवार के दिन किसी ब्राम्हण को आटे का दान करें। इससे दांपत्य जीवन का तनाव दूर हो जायेगा।

गणपति जी के इनमे से किसी एक उपाय को आप पूरे 21 दिन तक दोहराएं। आपको लाभ अवश्य मिलेग

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर