Vastu Tips: व्यापार व करियर में नहीं मिल रही सफलता तो अपनाएं ये उपाय

Astrological Remedies Tips For Success: सफलता पाने के लिए हर कोई मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी नकारात्मक ऊर्जा की वजह से कोई भी काम सफल नहीं हो पाते हैं, ऐसे में वास्तु में कुछ उपाय दिए गए हैं। जिसे अपनाकर सफलता हासिल हो सकती है।

Vastu Tips
Vastu Tips Career Success   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कभी कभी जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, जिससे हमारे काम बिगड़ने लगते हैं
  • व्यवसाय करने वाले व्यक्ति को अपने कमरे में एक लाल कपड़ा जरूर रखना चाहिए
  • नौकरीपेशा हैं तो आपको अपने कमरे में एक्वेरियम जरूर रखें

Career Success For Vastu: हर व्यक्ति की कोशिश होती है कि वह अपने व्यापार व करियर में सफल हो। इसके लिए वह दिन रात एक करके मेहनत करता है, लेकिन इन सबके बावजूद सफलता हासिल नहीं हो पाती। हजारों कोशिशों के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती। ऐसे में व्यक्ति उदास व गलत फैसले लेने को मजबूर हो जाता है, लेकिन यह इसका हल बिल्कुल नहीं है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कभी कभी जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। जिससे हमारे काम बिगड़ने लगते हैं, लेकिन कुछ उपाय से इस परेशानी को दूर भी किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन उपायों को करने से आपकी मेहनत रंग लाना शुरू कर देगी। मेहनत के साथ-साथ यह उपाय करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। 

कमरे में रखें लाल कपड़ा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अपने कमरे में एक लाल कपड़ा जरूर रखना चाहिए। इसे आप अपने तकिए के नीचे या कपड़ों की अलमीरा के अंदर भी रख सकते हैं। वहीं अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आपको अपने कमरे में एक्वेरियम जरूर रखना चाहिए इसे सकारात्मक ऊर्जा आती है।

गायत्री मंत्र का करें जाप

वहीं अगर आप व्यापारी हैं तो अपने व्यापार वाली जगह में गायत्री मंत्र जरूर रखें और प्रतिदिन 31 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। इससे व्यापार में सफलता हासिल होगी।

इस मंत्र का करें जाप

वहीं अगर आप नौकरी पेशा है या नौकरी की तलाश में है तो आपको रोज सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करना चाहिए, वहीं रविवार के दिन सूर्य को अर्घ्य देकर इस मंत्र का जाप करना चाहिए- ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः।

गाय को खिलाएं रोटी

वास्तु के अनुसार अगर आपका व्यवसाय में हैं तो ऐसे में आपको रोजाना सुबह गाय को रोटी व गुड खिलाना चाहिए। ऐसे करने से रुके काम बनने लगते हैं और कोई भी रूकावट किसी भी काम में नहीं आती है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर