Devi Darshan: चावल और काली मिर्च का उपाय, खींच लाएंगा देवी लक्ष्मी को आपके द्वार

Ways to please Goddess Lakshmi: दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी को आप अपने घर बुलाना चाहते हैं तो आपको यहा कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो खाली नहीं जाएंगे। ये उपाय देवी को घर तक खींच लाएंगे।

Ways to please Goddess Lakshmi, देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय
Ways to please Goddess Lakshmi, देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय 

मुख्य बातें

  • दिवाली के दिन घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बनाएं
  • मुख्य द्वार पर काली मिर्च के दानें दिवाली के दिन जरूर रखें
  • चावल के 21 दानें सामने रखकर देवी की पूजा करें

देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग तमाम उपाय करते हैं, लेकिन उसके बाद भी देवी की कृपा और आशीर्वाद आसानी से नहीं मिल पाता है। यदि आपको देवी को प्रसन्न करना है और उन्हें अपने घर बुलाना है तो आपको इसके लिए आसान, लेकिन खास उपाय करने होंगे।

ये उपाय ऐसे हैं, जिसे करने के बाद निश्चति तौर पर देवी मां आप पर प्रसन्न होंगी। देवी चंचल प्रवृति की है और उनकी पूजा में ही नहीं यदि आपके घर में भी किसी चीज की कमी उन्हें नजर आ जाए तो वह दरवाजे से ही वापस मुड़ जाती हैं। ऐसे में जरूरी है कि देवी को घर के अंदर बुलाने के सारे इंतजाम किए जाएं। इसके लिए यहां आपको हम कुछ अचूक टोटके बताने जा रहे हैं।

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए करें ये सरल और आसान से उपाय

दिवाली के दिन घर के बाहर स्वास्तिक का चिन्ह और देवी लक्ष्मी के पैरों के निशान घर में अंदर आते हुए बनाएं। इसके लिए आप हल्दी या कुमकुम का प्रयोग करें। साथ ही जहां आप स्वास्तिक बनाएं वहां, दिए जरूर जलाएं। साथ ही घर के मुख्‍य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च के दाने जरूर रखें। कोशिश करें ये दाने ऐसे रखे जाएं जहां लोगों की नजर न जाएं।

काली मिर्च का करें ये दूसरा उपाय

काली मिर्च के 5 दाने लें और उसे अपने घर के मुखिया के सिर पर से 7 बार घुमाकर दिवाली की रात किसी दूर चौराहे पर ले जाकर चारों दिशा में एक-एक दाना फेंक दें और पांचवे दाने को आसमान की ओर फेंक दें और वहां से तुरंत हट जाएं। दाना आपके ऊपर नहीं गिरना चाहिए। साथ ही दाना फेंकने के बाद बिना उसे देखे वापस घर लौट जाएं। ये उपाय आपके घर में देवी लक्ष्मी की कृपा ले कर आएगा।

धन प्राप्ति के लिए मंत्र

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी के सामने शाम के वक्‍त दीया जलाकर बैठें और इस मंत्र का जप करें। आप इस धन प्राप्ति के मंत्र को 108 बार जपें।

ऊं ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः॥

चावल का उपाय

एक लाल कपड़ा लें औरउसमें  चावल के लंबे-लंबे 21 दाने रख लें। चावल बिलकुल खड़ा हो, खंडित नहीं हो। इन दानों को मां लक्ष्‍मी की मूर्ति के सम्‍मुख रखकर विधि विधान से पूजा पाठ करें। इसके बाद इस कपड़े को चावल समेत अपने धन के स्‍थान में रख लें। ऐसा करने से आपके पास भी माता लक्ष्‍मी आएंगी और पैसे बचने लगेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर