Pune News: फुगेवाड़ी मेट्रो स्टेशन पर आयोजित होगा खास योग दिवस समारोह, लोगों को मिलेगी यह सुविधा

Pune News: फुगेवाड़ी मेट्रो स्टेशन पर 21 जून को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तहत खास समारोह आयोजित होगा। इसका उद्घाटन केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे की उपस्थिति में किया जाएगा। इस दौरान यहां पर तीन दिन प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

International Yoga Day 2022
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • फुगेवाड़ी मेट्रो स्टेशन पर सुबह 6:30 बजे शुरू होगा कार्यक्रम
  • सुबह 7 बजे से 7:45 बजे तक हजारों लोग एक साथ करेंगे योग
  • समारोह में हजारों लोगों के लिए योगा मैट और स्‍नैक की व्‍यवस्‍था

Pune News: पुणे के फुगेवाड़ी मेट्रो स्टेशन पर 21 जून को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तहत खास समारोह आयोजित होगा। इसका आयोजन एमएसएमई मंत्रालय, एनआईएन पुणे, आयुष मंत्रालय, केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और पुणे मेट्रो द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इसका उद्घाटन केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे की उपस्थिति में किया जाएगा।

यह जानकारी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के निदेशक पी एम पारलेवार ने एक पत्रकार वार्ता में दी। उन्‍होंने बताया कि, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे सुबह 6:30 बजे विभिन्न योग गुरुओं पर तीन दिवसीय पेंटिंग प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद सुबह 6:40 से 7 बजे तक कर्नाटक के मैसूर से योग दिवस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा, यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे। इसके बाद सुबह 7 बजे से सुबह 7:45 बजे तक हजारों लोग एक साथ योग करेंगे।

योग समारोह में यह होगा खास

एनआईएन के निर्देश प्रो. सत्‍यलक्ष्‍मी ने इस बार के योग समारोह को खास बताते हुए कहा कि, इस साल योग दिवस समारोह फुगेवाड़ी मेट्रो स्टेशन के पार्किंग स्थल, प्रवेश द्वार, टिकट काउंटर के पास और मेट्रो प्लेटफॉर्म पर उपस्थित नागरिकों की भागीदारी के साथ आयोजित किया जाएगा। यहां पर एनआईएन की तरफ से हजारों लोगों के लिए योगा मैट और हेल्दी स्नैक्स मुहैया कराएगा। वहीं पुणे मेट्रो के अधिकारी मनोज कुमार डेनियल ने बताया कि, इस दिन पहले एक हजार यात्रियों को फ्री में मेट्रो द्वारा फुगेवाड़ी से पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम मुख्यालय तक जाने और वहां से आने का मौका मिलेगा। वहीं केंद्रीय संचार ब्यूरो, महाराष्ट्र और गोवा द्वारा आयोजित होने वाली तीन दिवसीय 'योग-पेंटिंग प्रदर्शनी' को देखने के लिए आने वाले लोगों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। सीबीसी के उप निदेशक निखिल देशमुख ने बताया कि, यह प्रदर्शनी प्लेटफॉर्म पर आयोजित की जाएगी, लेकिन यहां तक आने के लिए लोगों को मेट्रो टिक नहीं लेना पड़ेगा। मेट्रो के अंदर आने के लिए ऐसे लोगों के लिए अलग से व्‍यवस्‍था की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर