Pune Railway News: पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन बढ़ा कर किया गया इस तारीख तक, जानिए ट्रेन का शेड्यूल

Indian Railways: भारतीय रेलवे पुणे से जबलपुर की यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर लेकर आया है। पुणे-जबलपुर के बीच चलने वाली सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन अवधि 26 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। पहले यह ट्रेन 25 सितंबर तक ही चलने वाली थी।

Indian Railways
पुणे से जबलपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की अवधि बढ़ाई गई, दिसंबर तक होगा संचालन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन को 25 सितंबर तक चलाने की थी तैयारी
  • अब 26 दिसंबर 2022 तक चलेगी स्पेशल ट्रेन
  • यात्रियों को मिलेगी राहत, आरक्षण सुविधा भी की गई शुरू

Pune News: जबलपुर से पुणे के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की समयावधि को रेलवे ने बढ़ा दी है, जिसके बाद इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिली है। जबलपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन को 25 सितंबर तक ही पहले चलाने की अनुमति मिली थी। फिर बाद में ट्रेन में यात्रियों की संख्या और वेटिंग लिस्ट को देखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन की समयावधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब पुणे से जबलपुर के बीच इन ट्रेनों का संचालन 26 दिसंबर 2022 तक होगा।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड ने जबलपुर से पुणे जाने वाली स्पेशल गाड़ी नं. 02132 की समयावधि को 25 दिसंबर तक बढ़ाई गई है। इसी क्रम में पुणे से जबलपुर आने वाली साप्ताहिक स्पेशल यात्री गाड़ी नं.02132 को 26 दिसंबर तक चलाने का फैसला ले लिया गया है। बता दें कि रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए बढ़ी हुई समयावधि की ट्रेन में आरक्षण की सुविधा भी शुरू कर दी है।

ये है ट्रेन का शेड्यूल

जानकारी के लिए बता दें कि गाड़ी संख्या 02132 प्रत्येक रविवार को जबलपुर से पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन संचालन 25 दिसंबर तक बढ़ाया गया है। वहीं गाड़ी संख्या 02131 हर सोमवार को पुणे से जबलपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की समयावधि को 26 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसी क्रम में गाड़ी संख्या 02185 रानी कमलापति से रीवा के बीच हर शनिवार को चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 24 दिसंबर तक चलेगी और वापसी में गाड़ी संख्या 02186 रीवा से रानी कमलापति के बीच हर रविवार को चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने आगामी 24 दिसंबर तक चलाने का निर्णय लिया है।

इतवारी एक्सप्रेस को किया गया रद्द

मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर होकर रीवा से इतवारी के बीच चलने वाली ट्रेन को रेलवे ने रद्द करने का निर्णय लिया है। बता दें कि, नागपुर मंडल में नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते यह फैसला लिया गया है। गाड़ी संख्या 11754 रीवा से इतवारी एक्सप्रेस अपने रवानगी स्टेशन रीवा से 31 अगस्त और 3 सितंबर को रद्द रहेगी। इसी तरह वापसी में गाड़ी संख्या 11753 इतवारी से रीवा एक्सप्रेस अपने रवानगी स्टेशन इतवारी से 1 और 4 सितंबर को रद्द रहेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर