Pune Railway News: पुणे से सोलापुर के बीच शुरू की जाएगी एक्सप्रेस ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

Indian Railways: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोरोना काल में बंद की गई ट्रेनों का परिचालन फिर से धीरे-धीरे शुरू कर रही है। इसी क्रम में पुणे स्टेशन से सोलापुर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होने जा रहा है। 15 सितंबर से यह ट्रेन पुणे स्टेशन से रवाना होगी।

 Indian Railways
पुणे-सोलापुर के बीच शुरू की जाएगी एक्सप्रेस ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पुणे से सोलापुर के बीच सफर करने वालों को मिलेगी राहत
  • 15 सितंबर से होगा दोनों शहरों के बीच एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन
  • कोरोना काल में बंद कर दिया गया था इस ट्रेन का संचालन

Pune Railway News: पुणे के रहने वाले लोगों के लिए मध्य रेलवे राहत की खबर लेकर आया है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गाड़ी संख्या 11417/11418 पुणे-सोलापुर-पुणे एक्सप्रेस की सेवाएं दिनांक 15 सितंबर से पूर्ववत करने का फैसला लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि कोविड को दौरान मध्य रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था। अब हालात सामान्य हो रहे हैं इसलिए बंद की गई ट्रेनों को धीरे-धीरे पूर्व की भांति संचालित किया जा रहा है।

बता दें कि पुणे से सोलापुर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन राहत भरी खबर लेकर आई है। रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन के संचालन से दोनों शहरों के यात्रियों को सीधा लाभ मिल सकेगा। यात्रियों को सफर करने में भी सहूलियत मिल सकेगी।

पुणे-सोलापुर एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल

जानकारी के लिए बता दें, रेलवे की ओर पुणे-सोलापुर एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मध्य रेल के पुणे मंडल से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, गाड़ी संख्या 11417 पुणे- सोलापुर एक्सप्रेस दिनांक 15 सितंबर से पुणे से 23:00 बजे रवाना होगी और अगले दिन 07:55 बजे सोलापुर पहुंच जाएगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 11418 दिनांक 15 सितंबर से सोलापुर से 11:40 बजे प्रस्थान करेगी और 19:25 बजे पुणे पहुंच जाएगी।

इन स्टेशनों पर होगा ट्रेन का ठहराव

मिली जानकारी के अनुसार रास्ते में यह ट्रेन हडपसर, मांजरी, लोणी, उरूली, यवत, केडगांव, पाटस, दौंड, मलठण, भिगवण, जिंतूर रोड, पारेवाडी, वाशिंबे, पोफळज (केवल 11417 की गाढ़ी संख्या के लिए), जेऊर, भालवणी, केम, ढवलस, कुर्डूवाडी, वडशिंगे, माढा, वाकाव, अनगर, मलिकपेठ, मोहोळ, मुंढेवाडी, पाकणी स्टेशन पर रुकते हुए गंतव्य तक जाएगी। बता दें कि इस गाड़ी में 12 सेकंड सीटिंग कोच की संरचना की सुविधा दी गई है। इस ट्रेन में बुकिंग www.irctc.co.in पर की जा सकती है। वहीं ट्रेन के शेड्यूल और हॉल्ट की जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर