Pune Police Operation: पुणे में अब अपराधियों की खैर नहीं, शहर-शहर शुरू हुआ पुलिस का ऑपरेशन कॉम्बिंग

Pune Police Operation: पुणे पुलिस ने ऑपरेशन कोंम्बिंग के तहत अपराधियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही हैं। जिसके लिए 3,148 पेशेवर अपराधियों की लिस्ट बनाई गई है।

Pune Police Operation
पुणे पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन कोंम्बिंग,हो रही अपराधियों पर कार्रवाई  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पुणे पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन कोंम्बिंग
  • शहर शहर चलाया जा रहा है अभियान
  • निकाली जा रही है अपराधियों की कुंडली

Pune Police Operation: पुणे पुलिस ने कई साल से फरार और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। आपरेशन कोंम्बिंग के तहत इन पर कार्रवाई की जा रही है। कोंम्बिंग अभियान चलाकर शातिर अपराधियों को चुन-चुनकर पकड़ा जाएगा। 3,148 पेशेवर अपराधियों की लिस्ट बनाई गई है। पुणे पुलिस ने पुणे शहर में शातिर अपराधियों के निवास पर छापा मारा। पुलिस ने आधी रात को एक विशेष अभियान (खोज अभियान) चलाया और 3,148 अपराधियों की जांच की।

आधी रात को शहर में अपराधियों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के साथ-साथ पुलिस का दस्ता भी शामिल था। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई करते हुए 3,148 अपराधियों से पूछताछ की। इनमें से 714 अपराधी अपने मूल पते पर रहते पाए गए।

कई अपराधी हुए गिरफ्तार

18 लोगों को अवैध हथियार ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से 12 कोयता, चार तलवारें और चाकू जैसे हथियार बरामद किए गए हैं। आरोपित संतोष लक्ष्मण राठौड़ (19 निवासी शांतिनगर, वानवाड़ी), सूर्यकांत उर्फ पंडित दशरथ कांबले (26 निवासी मातोश्री रमाबाई अंबेडकर नगर स्लम, दत्तावाड़ी) को गिरफ्तार किया गया। चतु़श्रृंगी क्षेत्र में अवैध हुक्का पार्लर में छापेमारी में दो गिरफ्तार पुलिस ने चतु़श्रृंगी क्षेत्र में अवैध हुक्का पार्लर में छापेमारी कर गीतांजलि बिल्डिंग, ओंध के निवासी अनिकेत अनंत देसाई (36) और दिग्विजय सनातन नायक (25) को गिरफ्तार किया है।

72 लीटर शराब हुई जब्त

इनके पास से हुक्का कंटेनर और अन्य सामग्री जब्त की गई है। गांव की शराब की अवैध बिक्री के मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 72 लीटर शराब, शराब बनाने की सामग्री, 260 लीटर ताड़ का तेल जब्त किया गया। आधी रात तक शहर के होटलों और लॉज का निरीक्षण किया गया। अपर आयुक्त राजेंद्र दहले, अपर आयुक्त अपराध शाखा रामनाथ पोकले, नामदेव चव्हाण, उपायुक्त प्रियंका नारनवारे, सागर पाटिल, पूर्णिमा गायकवाड़, रोहिदास पवार, नम्रता पाटिल, परिवहन उपायुक्त राहुल श्री राम, पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता और संयुक्त के मार्गदर्शन में संयुक्त अभियान में आयुक्त संदीप कार्णिक ने भाग लिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर