Pune Police: पुणे पुलिस को बड़ी कामयाबी, 150 ग्राम सोने के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, अन्य राज्यों में केस हैं दर्ज

Pune Crime: पुणे पुलिस ने एक मामले में कार्रवाई करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है। इनके ऊपर अलग-अलग राज्यों में सात मामले पहले से दर्ज हैं। पुणे के एक घर में ताला ठीक करने के बहाने से चोरों ने आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर दिया था।

Pune Crime News
पुणे पुलिस ने दो शातिर चोरों को 150 ग्राम सोने के साथ पकड़ा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ताला ठीक करने के बहाने घर में आए चोर, आभूषण नगदी लेकर हुए थे फरार
  • पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग
  • आरोपियों के कब्जे से दो लाख नकदी किए गए जब्त

Pune Crime News: पुणे पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि एक मामला दर्ज किया गया था कि दो व्यक्तियों ने ताला ठीक करने के बहाने घर में प्रवेश किया और घर से आभूषण और नकदी के साथ फरार हो गए। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुणे शहर की पुलिस ने नंदुरबार के एकतानगर निवासी आरोपी प्रधान सिंह (41) को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी के नाबालिग साथी को भी हिरासत में लिया गया है। इन आरोपियों पर गुजरात और अन्य राज्यों में सात मामले पहले से दर्ज हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस उपायुक्त (जोन 2) सागर पाटिल ने बताया है कि बुंदगार्डन थाना पुलिस ने आरोपियों के पास से 150 ग्राम सोने के गहने और दो लाख रुपये नकद जब्त किए हैं। पुलिस का कहना है आरोपियों की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। पुलिस मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

ये था पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ताड़ीवाला रोड की शिकायतकर्ता ज्योति कांबले ने 26 जुलाई को ताला मरम्मत करने वालों को कॉलोनी में देखकर घर में अलमारी की मरम्मत के लिए बुलाया था। उस समय आरोपी ने उसे कुछ सामान लाने के लिए बाहर भेजा और जब वह वहां से निकली तो आरोपियों ने गहने और पैसे चुरा लिए। पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। यह जानकारी महाराष्ट्र और गुजरात की पुलिस इकाइयों के साथ भी साझा की गई। बुंदगार्डन पुलिस के पुलिसकर्मी नितिन जगताप ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपी का पता लगाने के लिए गुजरात में अपराध शाखा की टीमों को संबंधित सीसीटीवी फुटेज भेजे थे।

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

बता दें कि पुलिस को जांच में आरोपियों के नाम का पता चला। यह खुलासा हुआ कि वे नंदुरबार के रहने वाले हैं। सब-इंस्पेक्टर राहुल पवार के नेतृत्व में एक टीम नंदुरबार गई। वहां स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। जांच दल में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रताप मानकर, पुलिस निरीक्षक (अपराध) अश्विनी सतपुते, पीएसआई राहुल पवार, पुलिस कर्मी नितिन जगताप, अनिल कुसालकर, संजय वनवे, किरण तालेकर, डायना बड़े, सागर घोरपड़े, मनोज भोकारे, सतीश मुंडे और शिवाजी शामिल थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर