Pune Crime: सावधान! क्या आप भी खा रहे हैं मिलावटी घी? पुलिस ने जब्त किया एक लाख रुपए का मिलावटी घी, एक गिरफ्तार

Pune Crime News: पुणे पुलिस ने देसी घी में मिलावट करने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। मिलावट करने वाले आरोपी के खिलाफ पुणे शहर की पुलिस और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने एक संयुक्त अभियान चलाया था।

Pune Crime News
पुणे में मिलावटी घी बेचने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • देसी घी में मिलावट करने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया
  • पुलिस और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने एक संयुक्त अभियान चलाया
  • बरामद किए गए घी की कीमत 1 लाख रुपये

Pune Crime News: बाजार में हर दिन मिलावट की चीजें धड़ल्ले से बिक रही हैं। ये मिलावटी सामान लेने से न केवल ग्राहकों को आर्थिक नुकसान होता है बल्कि स्वास्थ्य खराब होने का जोखिम भी बना रहता है। हालांकि पुलिस और खाद्य पदार्थों की जांच करने वाले अधिकारी मिलावट करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर नकेल कसने की कोशिश करते हैं। लेकिन शातिरों के अंदर पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। इसका ताजा उदाहरण पुणे में देखने को मिला है। 

पुणे पुलिस ने देसी घी में मिलावट करने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। मिलावट करने वाले आरोपी के खिलाफ पुणे शहर की पुलिस और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने एक संयुक्त अभियान चलाया था। 

दुकानदार के पास से लाखों रुपये का मिलावटी घी जब्त

इस अभियान में अंबेगांव बुद्रुक इलाके से एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी दुकानदार के पास से लाखों रुपये का मिलावटी घी जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया है कि कुछ दिन पहले पुलिस अधिकारियों को अंबेगांव बुद्रुक इलाके में मिलावटी घी बेचने में शामिल एक 30 वर्षीय व्यक्ति के बारे में सूचना मिली थी। इस मामले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम ने पुलिस को सूचित किया गया।

आरोपी से करीब 150 लीटर घी जब्त

इसके बाद एफडीए ने पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की थी। आरोपी की पहचान मोहन सिंह देवरा (30) के रूप में हुई है, जो मिलावटी घी बनाने में शामिल था। एफडीए और पुलिस ने मौके से करीब 150 लीटर घी जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी मोहन सिंह देवरा के पास से जो मिलावटी घी मिला है उसकी कीमत 1 लाख रुपये है। फिलहाल मामले की जांच के लिए एफडीए ने घी के सैंपल को स्टेट लैब में भेजा है और पुलिस टीम आगे की जांच कर रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर