Power Cut in Pune: बढ़ती गर्मी और बिजली कटौती से पुणेवासी बेहाल, युवा सोशल मीडिया पर जता रहे नाराजगी

Power Cut in Pune: इस समय पुणे के कई इलाकों में अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। जिस वजह से यहां लोगों का कार्य प्रभावित हो रहा है, वहीं कई इलाकों में पेयजल संकट भी बढ़ रहा है। युवा अब सोशल मीडिया पर इस बिजली कटौती के खिलाफ नाराजगी व्‍यक्‍त कर रहे हैं। वहीं बिजली महावितरण निगम इसका कारण बढ़ी डिमांड बता रहा है।

Power Cut
पुणे में लग रहे बिजली के लंबे कट   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे के कई इलाकों में लग रहे अघोषित बिजली कट
  • वाघोली के इलाकों में लग रहा 6 से 8 घंटे का कट
  • बिजली कट के खिलाफ युवा सोशल मीडिया पर दिखा रहे नाराजगी

Power Cut in Pune: बढ़ती गर्मी के साथ हो रही अघोषित बिजली कटौती ने पुणवासियों की मुसीबत बढ़ा दी है। शहर के कई इलाकों में यह कटौती 5 से 6 घंटों की हो रही है। सबसे ज्‍यादा परेशानी वाघोली के लोगों को हो रही है। यहां पर कभी-कभी 6 से 8 घंटे का पॉवर कट लग रहा है। इससे सबसे ज्‍यादा परेशानी घरों से वर्क फ्रॉम होम करने वाले युवाओं को हो रही है। पॉवर बैकअप न मिलने के कारण वे कार्य नहीं कर पा रहे हैं। युवा अब इस पॉवर कट की नाराजगी सोशल मीडिया पर जता रहे हैं।

गर्मी के समय में अगर थोड़ी देर के लिए ही बिजली चली जाए तो लोग गर्मी से व्‍याकुल हो जाते हैं। साथ ही लोगों का कार्य भी प्रभावित होता है। पुणे की बढ़ती गर्मी ने तो लोगों का बुरा हाल किया ही है, साथ में पॉवर कट ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। लोगों की सबसे बड़ी समस्‍या कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना है।

सोशल मीडिया पर साफ दिख रही लोगों की नाराजगी

इस पॉवर कट की समस्‍या को लोग सोशल मीडिया पर उठा रहे हैं। लोगों की शिकायत है कि, आजकल कुछ ज्यादा ही पावर कट हो रहा है। प्रतिदिन 7 से 10 घंटे तक कट लग रहे हैं। जिस वजह से लोगों का जहां कार्य प्रभावित हो रहा है, वहीं कई इलाकों में पेयजल संकट भी बढ़ रहा है। सोमवार को वाघोली के कई इलाकों में बिजली देर रात तक गायब रही। जिससे घर अंधेरे में डूबे रहे। युवा सोशल मीडिया पर बिजली महावितरण निगम को टैग कर इस कटौती का कारण पूछे रहे हैं।

अधिक डिमांड के कारण लग रहा कट

वहीं बिजली महावितरण के अधिकारियों का कहना है कि, इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। जिस वजह से बिजली की डिमांड बढ़ा हुई है। हम पहले ही सरप्‍लस में बिजली सप्‍लाई कर रहे हैं। हालांकि इसके बाद भी डिमांड पूरी नहीं हो पा रही। इस वजह से कट लगाने पड़ रहे है। बिजली महावितरण के अधिकारियों ने कहा कि, हम बिजली सप्‍लाई को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हमारा आरडीएसएस प्रोजेक्ट शुरू है, जिसमें दो सब स्टेशन बनाएंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू होने के बाद और पूरी तरह से इम्प्लीमेंट होने के बाद वाघोली की समस्या लगभग दूर हो जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर