Pune Special Train: पुणे से जबलपुर जाने वाली इस ट्रेन का हुआ विस्तार, अब इस महीने तक होगा संचालन

Pune Special Train: पुणे से मध्य प्रदेश के रूट पर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने पुणे से जबलपुर और रीवा से मुंबई के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेनों की अवधि को बढ़ा दिया है।

Indian railways extended to Mumbai to Rewa and Pune to Jabalpur
पुणे से जबलपुर जाने वाली इस ट्रेन का हुआ विस्तार  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से खुशखबरी
  • पुणे से जबलपुर स्पेशल ट्रेन की अवधि बढ़ी
  • मुंबई से रीवा स्पेशल ट्रेन भी हुई विस्तारित

Pune Special Train: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश के जबलपुर से पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही रेलवे ने एमपी के रीवा से मुंबई तक चलने वाली स्पेशल गाड़ियों की अवधि बढ़ा दी गई है। इससे सिर्फ जबलपुर और पुणे ही नहीं बल्कि इनके बीच पड़ने वाले स्टेशनों से चढ़ने और उतरने वाले लोगों के लिए भी राहत की खबर है।

दोनों जगहों से चलने वाली ये रेलवे की समर स्पेशल वीकली ट्रेन हैं, जिनसे काफी संख्या में यात्री आना-जाना भी कर रहे हैं। इसी को देखते हुए रेलवे ने अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है।

इस दिन होगा संचालन

प्रत्येक रविवार को अब जबलपुर से पुणे चलने वाली ट्रेन संख्या 02132 14 अगस्त 2022 तक संचालित की जाएगी। वहीं वापसी वाली यानी पुणे से जबलपुर जाने वाली गाड़ी संख्या 02131 को 15 अगस्त तक संचालित किया जाएगा। ये गाड़ी हर सोमवार को पुणे से जबलपुर के लिए चलती है। 

दूसरी ओर मध्य प्रदेश के रीवा से मुंबई जाने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन संख्या 02187 आने वाले 28 जुलाई 2022 तक संचालित की जाएगी। ये ट्रेन रीवा से गुरुवार को चलती है। वहीं वापसी में गाड़ी संख्या 02188 जो शुक्रवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रीवा के लिए चलती है, वो अब 29 जुलाई 2022 तक के लिए विस्तारित की गई है। 

इस दिन से बुकिंग शुरू

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि, दोनों स्पेशल ट्रेनें अपने निर्धारित दिन, स्टेशनों पर ठहराव, समय सारिणी और कोच कंपोजिशन के अनुसार ही चलेगी। वहीं रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया कि, यात्रा के दौरान सभी लोग कोरोना से संबंधित सभी निर्देशों का ठीक तरह से पालन करें। विस्तारीकरण के बाद ट्रेनों में सीट बुकिंग 22 मई से शुरू कर दी गई है। यात्री आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in. पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर