Pune Railway Division: पुणे से नांदेड़ के बीच शुरू होगी ये ट्रेन, जानिए एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल

Pune Station: यात्रियों के लिए राहत देने वाली खबर है। अब पुणे स्टेशन से नादेड़ के बीच में प्रतिदिन एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होगा। इसके लिए तैयारी हो चुकी है। पांच जुलाई से संचालन शुरू हो जाएगा। दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को इससे सहूलियत मिलेगी।

Indian Railways
पुणे से नांदेड़ के बीच चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • हडपसर से नांदेड़ के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या और स्थान में किया गया है बदलाव
  • सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी प्रतिदिन
  • पुणे से प्रतिदिन नांदेड़ के लिए रात 09:35 बजे से चलेगी ट्रेन

Pune Railway Division: पुणे से नांदेड़ तक यात्रा करने वालों के लिए रेलवे अच्छी खबर लेकर आया है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गाड़ी संख्या 12729/12730 हडपसर-नांदेड़ -हडपसर साप्ताहिक एक्सप्रेस की सेवाएं 5 जुलाई से नए नंबर 17630/17629 के साथ हडपसर की जगह पर पुणे स्टेशन से प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे के इस निर्णय से प्रतिदिन यात्रा करने वालों को सुविधा होगी।

भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए अच्छी सेवाएं लेकर आता है। अभी गर्मी की छुट्टियों के सीजन में स्पेशल ट्रेनों के संचालन से ट्रेनों में हो रही अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित किया जा सका है। रेलवे की इन तमाम पहलों से यात्रियों को सफर में सहूलियत मिल जाती है।

ये है पुणे-नांदेड़-पुणे का शेड्यूल

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य रेल के पुणे मंडल से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, गाड़ी संख्या 17630 नांदेड-पुणे एक्सप्रेस नांदेड से 5 जुलाई से प्रतिदिन 15:15 बजे रवाना होगी और अगले दिन 5:30 बजे पुणे पहुंच जाएगी। जबकि गाड़ी संख्या 17629 पुणे–नांदेड़ एक्सप्रेस पुणे से 5 जुलाई से प्रतिदिन 21:35 बजे रवाना होगी और अगले दिन 10:20 बजे नांदेड़ पहुंच जाएगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

जानकारी के लिए बता दें कि, पुणे-नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन रास्ते में दौंड कार्ड लाइन, अहमदनगर, बेलापुर, कोपरगांव, मनमाड, औरंगाबाद, जालना, परतूर, सेलू, परभणी तथा पुणे स्टेशन पर रुकते हुए जाएगी। बता दें कि, इस गाड़ी में एक एसी फर्स्ट, एक सेकंड एसी, 4 एसी थ्री, 5 स्लीपर तथा दो सामान्य श्रेणी के कोच होंगे। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे ने इस गाड़ी के ठहराव के स्थानों का चयन किया है। बता दें कि, इस रूट पर प्रतिदिन सफर करने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस ट्रेन के संचालन से अन्य ट्रेनों में यात्री भार कम हो सकेगा। इस गाड़ी के हाॅल्ट की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर