Pune Crime News: सावधान! जॉब ऑफर मिलने से पहले सही से कर लें जांच पड़ताल, वरना ऐसा हो सकता है हाल

Pune Crime News: जॉब ऑफर देने के नाम पर एक 54 वर्षीय शख्स के साथ 3.27 लाख रुपये की लूट हुई है। जब जालसाजों ने उसे एक बैंक में नौकरी का ऑफर दिया और फिर उसका फोन छीनकर भाग गए। लूटेरों ने उसके फोन से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 3.27 लाख रुपये की लूट की।

Pune crime news
पुणे में फिर जॉब देने के नाम पर लाखों की लूट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक 54 वर्षीय शख्स के साथ 3.27 लाख रुपये की लूट हुई है
  • जालसाजों ने उसे एक बैंक में नौकरी का ऑफर दिया
  • फोन से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 3.27 लाख रुपये की लूट की

Pune Crime News: अगर आपको किसी अज्ञात सोर्स के जरिए से नौकरी का ऑफर आ रहा है तो सावधान रहें। जॉब ऑफर देने के नाम पर एक 54 वर्षीय शख्स के साथ 3.27 लाख रुपये की लूट हुई है। जब जालसाजों ने उसे एक बैंक में नौकरी का ऑफर दिया और फिर उसका फोन छीनकर भाग गए। लूटेरों ने उसके फोन से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर 3.27 लाख रुपये की लूट की। मामला पुणे के हिंजावाड़ी पुलिस थाने का है।

पीड़ित का नाम अमरेंद्र कुलकर्णी है। इस मामले में हिंजावाड़ी पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित अमरेंद्र कुलकर्णी ने दो लोगों को गुमराह करने और मोटी रकम की ठगी करने की शिकायत करवाई है। फिलहाल आरोपी फरार हैं।

आरोपियों ने फोन पर बात करने का नाटक किया

एक प्रतिष्ठित वित्त कंपनी से सेवानिवृत्त अमरेंद्र कुलकर्णी ने आरोपी से यह सोचकर मुलाकात की कि वे उसी बैंक के अधिकारी हैं, जिसमें उसे नौकरी का ऑफर किया है। वे चांदनी चौक के पास मिले। जब वे साथ थे तभी कुलकर्णी को उक्त बैंक से फोन आया। थोड़ी देर बाद उसे फोन को एक बदमाश को सौंपने के लिए कहा गया। जैसे ही कुलकर्णी ने फोन दिया तो आरोपियों ने फोन पर बात करने का नाटक किया और दोनों फोन लेकर भाग गए। जब वह वापस नहीं आये तो कुलकर्णी को यह एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा किया गया है। 

पीड़ित को वैकेंसी भरने के लिए फोन आया

इसके बाद पीड़ित कुलकर्णी को अपने एक बैंक खाते से 3.27 लाख रुपये के ऑनलाइन लेनदेन का मेल आया। उन्होंने तुरंत अपने अन्य ई-वॉलेट को ब्लॉक कर दिया और तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कुलकर्णी ने अपनी एफआईआर में बताया है कि आरोपियों में से एक की पहचान प्रवीण ठाकुर के रूप में की गई है। कुलकर्णी ने अलग-अलग ऑनलाइन पोर्टलों पर अपना सीवी शेयर किया हुआ था। इस मामले में हिंजावाड़ी पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विवेक मुगलिकर ने कहा है कि शिकायतकर्ता नौकरी की तलाश में था और उसने अपना प्रोफाइल ऑनलाइन पोस्ट किया था। आरोपी ने उसे उच्च पद का ऑफर देने का नाटक किया और उसे एक जाल में फंसाया। उन्होंने कुलकर्णी को बरगलाया और सारा लेन-देन करने के लिए उसका फोन छीन लिया। हम जांच कर रहे हैं और भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए) के तहत शिकायत दर्ज की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर