Pune Online Fraud: पिंपरी-चिंचवाड़ में महिला से 15 लाख की ऑनलाइन ठगी, ठगों ने ऐसे बनाया शिकार

Pune Online Fraud: पिंपरी-चिंचवड में एक महिला के बैंक अकाउंड को हैक करके 15 लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। आरोपी ने बैंक खाते की ग्राहक आईडी और पासवर्ड हैक कर छह बार में 15 लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Pune Online Fraud
महिला के बैंक अकाउंट को हैक कर 15 लाख निकाले   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पीड़िता के बैंक खाते से लाभार्थी खाते के रूप में दूसरा खाता जोड़कर किया हैक
  • ग्राहक आईडी और पासवर्ड हैक करने के बाद खाते से छह बार में निकाले 15 लाख
  • पीड़ित महिला चलाती है एक कंपनी, बेटे की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

Pune Online Fraud: पिंपरी-चिंचवड में द्वारा एक महिला के साथ ऑनलाइन 15 लाख रुपए ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने पहले महिला की कंपनी के बैंक खाते के साथ लाभार्थी खाते के रूप में एक बैंक खाते को जोड़कर बैंक खाते की ग्राहक आईडी और पासवर्ड हैक किया और फिर छह बार में 15 लाख रुपये निकाल लिए। इस मामले में महिला के बेटे की शिकायत पर एमआईडीसी भोसरी पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपी के खिलाफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता अमित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, उनकी मां शकुंतला एक कंपनी चलाती हैं। किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने उनके बैंक खाते की ग्राहक आईडी और पासवर्ड हैक कर 15 लाख रुपये निकाल लिए। ये पैसे 2 जुलाई को 4 लेनदेन के माध्यम से 7.5 लाख रुपये और 3 जुलाई को 2 लेनदेन के माध्यम से 7.5 लाख रुपये निकाले गए। पुलिस ने बताया कि, अभी तक की जांच में पता चला है कि, इस अकाउंट से कई अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया गया है। यह किसी साइबर ठग का कार्य है। साइबर ब्रांच के सहयोग से मामले की जांच की जा रही है।  

फर्जी कागजात से बैंक के साथ धोखाधड़ी

वहीं, एक दूसरे मामले में फर्जी कागजात जमा कर एक बैंक से धोखाधड़ी कर 65 लाख रुपए कर्ज लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध में साउथ इंडियन बैंक ने वाकाड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। इस बारे में बैंक मैनेजर सौम्या नायर की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि, पुणे के हिंजवड़ी निवासी आरोपी स्वप्निल भूमिकर ने 65 लाख रुपये लोन ले लिया था, जब लोन के कागजातों की जांच की गई तो वो फर्जी निकले। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी स्वप्निल भूमिकर पहले ही एक धोखाधड़ी के मामले में 14 दिन के न्‍यायिक हिरासत में जेल के अंदर है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर