Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना के कुल मामले 1 हजार के पार, 55 नए मामले सामने आए दो की मौत

coronavirus news prayagraj: प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की तादाद 1 हजार के पार है। सोमवार को 55 और लोग कोरोना के चपेट में आ गए और दो लोगों की मौत हो गई।

Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना के कुल मामले 1 हजार के पार, 55 नए मामले सामने आए दो की मौत
बिना मास्क ग्राहकों को दुकान में प्रवेश नहीं करने की सलाह(प्रतीकात्मक तस्वीर) 

मुख्य बातें

  • प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की तादाद एक हजार के पार
  • सोमवार को 55 नए मामले सामने आए, दो लोगों की मौत
  • बिना मास्क लोगों को सामान न देने के लिए व्यापार मंडल ने दुकानदारों से किया आग्रह

 प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सोमवार को 55 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिससे यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1017 पहुंच गई है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा जीएस बाजपेयी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। प्रयागराज में अभी तक कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 38 पहुंच गई है।उन्होंने बताया कि सोमवार को उपचार के उपरांत 25 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अभी तक कुल 582 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं 397 मरीजों का इलाज चल रहा है।

बचाव ही कोरोना से बचने का बेहतर उपाय
प्रयागराज में कोरोना वायरस के महाविस्फोट के बाद संक्रमण को रोकने के लिए हर कोई अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है। व्यापार मंडल की तरफ से भी इसे लेकर कई तरह की कवायद की जा रही है।  दुकानदारों को व्‍यापार मंडल के पदाधिकारियों ने खास दिशा-निर्देश दिया है। खासतौर से व्यापार मंडल का कहना है कि दुकानदार इस बात को सुनिश्चित करें कि सोशल डिस्टेंसिंग का शिद्दत से पालन हो। 

बिना मास्क दुकान में दाखिल न होने दें
सिविल लाइंस व्यापार मंडल की वर्चुअल मीटिंग में यह तय किया गया कि बचाव ही इस संक्रमण को रोकने का सबसे बेहतर रास्ता है। ग्राहकों के साथ साथ व्यापारियों को भी इस मुहिम में शामिल होना है ताकि शहर को संक्रमण से आजाद कराया जा सके। बचाव के इंतजाम और सावधानी से ही वह खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। व्यापार मंडल ने स्पष्ट कर दिया कि जो उपभोक्ता को बिना मास्क के हों उन्हें दुकान में घुसने न दें। व्यापार मंडल ने सरकार से कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के होम आइसोलेशन की मांग की है।

अगली खबर