श्रृंगवेरपुर धाम का 31वां राष्ट्रीय रामायण मेला 25 नवंबर से, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के गंगापार श्रृंगवेरपुर धाम में 31वां राष्ट्रीय रामायण मेला होने जा रहा है। मेले का उद्घाटन स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती करेंगे।

Shringverpur Dham's 31st National Ramayan mela from 25 November, Swami Vasudevanand Saraswati will inaugurate
श्रृंगवेरपुर धाम में 31वां राष्ट्रीय रामायण मेला 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के गंगापार श्रृंगवेरपुर धाम में 31वां राष्ट्रीय रामायण मेला 25 नवंबर से 29 नवंबर तक चलेगा। मेले का उद्घाटन स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती करेंगे। रामायण मेला समिति के अध्यक्ष बालकृष्ण पांडेय ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि ऋषि श्रृंग और मां शांता देवी की तपोभूमि और निषादराज गुह की राजधानी श्रृंगवेरपुरधाम में इस मेले का आयोजन प्रदेश के पर्यटन विभाग के सहयोग से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रृंगवेरपुरधाम में निषादराज पार्क के लिए 15 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की है। यह पार्क दो एकड़ की भूमि पर बनेगा। इस धाम पर हर महीने राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मेले में आने की सहमति प्रदान की है।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर