UP : प्रयागराज में हुई अनूठी शादी, दूल्हे ने पुतले के साथ लिए सात फेरे

Man married to effigy in Prayagraj: दरअसल लड़के के पिता शिव मोहन का कहना है कि उनके नौ बेटे हैं जिनमें से आठ की शादी हो चुकी है। उनका छोटे बेटे के नाम से कोई संपत्ति नहीं है।

 Man married to wooden effigy in Prayagraj
प्रयागराज में हुई अनूठी शादी।  |  तस्वीर साभार: ANI

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शादी का एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है। यहां एक व्यक्ति की शादी पुतले से कराई गई है। दरअसल इस शादी के लिए सभी रस्में वैसे ही निभाई गईं जैसे कि आम तौर पर लड़के और लड़की की शादी में होता है। इस शादी में दूल्हा, घराती, बराती, पंडित, नात-रिश्तेदार और पास पड़ोस सभी लोग मौजूद थे लेकिन इस शादी में दुल्हन की जगह लकड़ी के पुतले के साथ दूल्हे ने सात फेरे लिए। इलाके में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है।  लड़के के पिता की इच्छा थी कि उनका बेटा शादी करे। 

विवाह की यह विचित्र घटना जिले के घूरपुर इलाके की है। यह शादी ही अजीब नहीं है बल्कि पुतले से शादी कराने की वजह भी दिलचस्प है। दरअसल लड़के के पिता शिव मोहन का कहना है कि उनके नौ बेटे हैं जिनमें से आठ की शादी हो चुकी है। उनका छोटे बेटे के नाम से कोई संपत्ति नहीं है और वह थोड़ा मंद बुद्धि का है। उन्होंने कहा, 'इस वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही थी। इसलिए मैंने उसकी शादी पुतले से कराने का फैसला किया।'

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर