प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा, सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर

corona cases in prayagraj: प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। एक कैबिनेट मंत्री के दफ्तर में काम करने वाले तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा, सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर
प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी 

मुख्य बातें

  • प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की तादाद सात हजार के पार
  • कोरोना की वजह से अब तक 114 लोगों की मौत
  • ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव लोग होम आइसोलेशन की कर रहे हैं मांग

प्रयागराज: प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। एक कैबिनेट मंत्री के दफ्तर में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में शनिवार को  कुल 276 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित चार मरीजों की कोविड अस्पताल में मौत हो गई। अगर कोरोना मरीजों की कुल संख्या की बात करें तो यह तादाद सात हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। इसके अलावा मौत का आंकड़ा 114 के करीब है।  

होम आइसोलेशन की मांग
संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है ताकि उन्हें क्वारंटीन किया जा सके। बड़ी बात यह है कि ज्यादातर कोरोना मरीजों ने खुद के लिए होम आइसोलेशन की मांग की है। इस मांग पर स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हालात के आधार पर फैसला किया जाएगा कि किसे होम आइसोलेशन में रखने की इजाजत दी जाए। 

आरटीपीसीआर से  ज्यादातर मरीजों की जांच
स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक करीब  89 पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज व निजी लैब से आई है। इन सभी केस में जांच आरटीपीसीआर के जरिए हुई। करीब 175 की जांच एंटीजन किट से व 12 की रिपोर्ट ट्रू-नेट से की गई है। पॉजिटिव आने वालों में सैदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर, ईश्वर दीनदयाल इंटर कॉलेज, इफको फूलपुर के एक कर्मचारी, ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल, एएमए ब्लड बैंक का  स्टॉफ है। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर