बाहुबली नेता अतीक अहमद पर आर्थिक कार्रवाई, 60 करोड़ की संपत्ति जब्त

बाहुबली नेता अतीक अहमद की सात संपत्तियों को पुलिस ने जब्त किया है जो 60 करोड़ की है। प्रशासन उसके अन्य संपत्तियों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहा है।

atiq ahmed
बाहुबली नेता अतीक अहमद 

प्रयागराज : प्रयागराज पुलिस ने बाहुबली नेता अतीक अहमद के खिलाफ गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सात अलग-अलग संपत्तियों को जब्त किया है। धूमनगंज, खुलदाबाद और सिविल लाइन्स समेत सात जगह की कुल 60 करोड़ की संपत्तियों तो जब्त किया है। इन जब्त संपत्तियों के बारे में पुलिस अन्य ताजा जानकारियां इकट्ठा कर रही है ताकि बाहुबली नेता के खिलाफ पर्याप्त सबूत इकट्ठा किया जा सके।

बुधवार को पुलिस ने अतीक अहमद की 5 संपत्तियों को जब्त किया जो कुल 25 करोड़ की हैं इनमें चकिया एरिया में उसके दो मकान हैं जो 2.5 करोड़ के हैं, इसके अलावा ओमप्रकाश सभाषद  नगर और कालिंदीपुरिम में 2.5 करोड़ का मकान और एक महात्मा गांधी मार्ग में 20 करोड़ का मकान शामिल है। इसके बाद गुरुवार को पुलिस ने अतीक अहमद की 35 करोड़ की अन्य संपत्ति भी जब्त की जिनमें खुलदाबाद थाने के अंतर्गत आने वाले चकिया और करबला में दो मकान हैं।

दो सप्ताह पहले प्रयागराज डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने गैंग्स्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की अचल संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए थे। उन्होंने 28 अगस्त तक इस संबंध में स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी थी।

एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि पुलिस ने जेल में बंद अतीक अहमद की सात संपत्तियों को दो दिनों के अंदर जब्त किया है जिनकी कुलकीमत 60 करोड़ है। आने वाले दिनों में उसकी और संपत्तियां जब्त की जाएगी।

बताया जाता है कि ये सभी संपत्तियां अवैध तरीके से बनाई गई थी। इन सातों के बारे में जानकारी मिलने के बाद डीएम ने इन्हें जब्त करने के आदेश दिए थे। एसएसपी ने ये भी कहा कि अन्य बाहुबली नेताओं के खिलाफ भी आने वाले दिनों में इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर