coronavirus updates: प्रयागराज में शुक्रवार को मिले 88 कोरोना पॉजिटिव, जून के मुकाबले जुलाई में संख्या बढ़ी

Prayagraj Coronavirus news: प्रयागराज में शुक्रवार को कोरोना के 88 नए मामले सामने आए। जिला प्रशासन का कहना है कि कोविड 19 का सामना करने लिए स्थानीय स्तर पर बेहतर प्रबंध किए जा रहे हैं।

coronavirus updates: प्रयागराज में शुक्रवार को मिले 88 कोरोना पॉजिटिव, जून के मुकाबले जुलाई में संख्या बढ़ी
प्रयागराज में कोरोना के केस 1 हजार के पार 

मुख्य बातें

  • प्रयागराज में शुक्रवार को कोरोना के 88 केस मिले, अबतक 1400 के करीब पहुंचा आंकड़ा
  • जून के मुकाबले जुलाई महीने में कोरोना संक्रमितों की तादाद में आई तेजी
  • कोरोना मरीजों के साथ साथ कोविड सेंटर में भी इजाफा

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बढ़े शहरों में से प्रयागराज एक है और यहां की तस्वीर कोरोना के मामले में दूसरे जिलों की तरह है। कोरोना संक्रमितों की बात करें तो शनिवार को कुल 88 नए मामले सामने आए। इस तरह से मरीजों की संख्या बढ़कर अब 1363 हो चुकी है और  598 एक्टिव केस हैं। अगर जनू से तुलना करें तो जुलाई कोरोना के केस में सबसे ज्यादा हैं यानि 50 फीसद मरीज जुलाई माह में मिले हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत भी हो गई है और इस तरह से मौत का आंकड़ा 43 तक जा पहुंचा।

कोविड सेंटर में इजाफा
जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की तादाद में इजाफा हुआ है उसके साथ ही कोविड केयर सेंटर की संख्या में इजाफा किया गया है। अब यूनाइटेड व एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट को भी कोविड केयर सेंटर के रूप में चालू किया जाएगा। सबसे ज्यादा मरीज बेली व एसआरएन कोविड अस्पताल मेें भर्ती किए गए हैं। एसआरएन में  70 फीसद ऐसे मरीज हैं जो गंभीर हालात में हैं। बेली अस्पताल में 146, एसआरएन में 140, कोटवा बनी कोविड अस्पताल में 38 पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए हैं। 

कोरोना वारियर्स हो रहे हैं पॉजिटिव
कोरोना मरीजों में स्वास्थ्यकर्मी सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। सीएमओ आफिस के एनसीडी सेल में डीईओ पद पर तैनात एक कर्मचारी भी कोरोना का शिकार हो गया है। राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत कार्य कर रहा था लेकिन पिछले महीने उसकी ड्यूटी क्वारंटाइन सेंटर में लगाई गई थी। वो कोरोना के संदिग्ध मरीजों की फीडिंग करने का काम कर रहा था। कालिंदीपुरम् कोविड केयर सेंटर में उसका इलाजा कराया जा रहा है। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर