CM योगी का बाहुबली अतीक अहमद पर शिकंजा, 18 सम्पत्तियां की जाएंगी जब्त

प्रयागराज में प्रशासन ने चिन्हित अतीक अहमद और करीबियों की संपत्ति चिन्हित की है और प्रदेश में ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत बाहुबलियों की संपत्ति जब्‍त हो रही है।

Atik Ahmed, Yogi Adityanath
प्रदेश में ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत जब्‍त हो रही है बाहुबलियों की संपत्ति  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • प्रयागराज में प्रशासन ने चिन्हित कीं अतीक अहमद और करीबियों की संपत्ति
  • पहले भी 60 करोड़ की चल और अचल संपत्ति और कोल्‍ड स्‍टोर पर चला बुलडोजर
  • प्रदेश में ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत जब्‍त हो रही है बाहुबलियों की संपत्ति

प्रयागराज:  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत प्रदेशभर में माफियाओं और बाहुबलियों को आर्थिक रूप से कमजोर करने का काम जारी है। इस ऑपरेशन के तरह गुडों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। यह संपत्तियां बाहुबलियों ने अवैध रूप से बनाई थीं। सरकार अब तक कई ऐसे माफ‍ियाओं पर शिकंजा कस चुकी है जिनकी पिछली सरकारों में तूती बजा करती थी और उन पर हाथ डालने की कोई हिम्‍मत नहीं जुटा पाता था।

खासतौर पर योगी सरकार में माफ़िया घोषित किये गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद और मुख्‍तार अंसारी पर कार्रवाई की गई जिनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है। अब प्रयागराज का सरकारी अमला बाहुबली अतीक अहमद की 18 और सम्पत्तियों को जब्त करने की तैयारी में है। जिले के डीएम ने इसके लिए पुलिस को मंजूरी भी दे दी है।

शहर के करेली इलाके के ऐनुद्दीनपुर गांव में स्थित यह संपत्तियां करोड़ों रुपये की हैं और इस पर अतीक के करीबी प्लाटिंग कर रहे थे। इसके साथ ही अतीक गैंग के दो मेंबर माजिद और अकबर की पांच संपत्तियां भी कुर्क किये जाने का आदेश हो गया है। इन दोनों गुर्गों की प्रॉपर्टी मरियाडीह इलाके के बम्हरौली उपरहार इलाके में हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आर्थिक कार्रवाई शुरू कर दी है। पिछले महीने ही प्रदेश सरकार ने अतीक अहमद की 60 करोड़ की चल और अचल संपत्ति जब्त की थी। इससे पहले प्रयागराज जिला प्रशासन, पीडीए और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पांच बीघे में बने करोड़ों के कोल्ड स्टोर को पांच जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया था।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर