प्रयागराज: अनाथ बच्चों की पीएम मोदी से गुहार- हमारी पहचान दिला दीजिए, हमारा 'Aadhar card' बनवा दीजिए', लिखे पोस्टकॉर्ड 

Prayagraj Orphanage Children:प्रयागराज के एक अनाथालय में रहने वाले बच्चों ने समाज में अपनी पहचान के लिए भारत के प्रधानमंत्री से आधार कार्ड बनाए जाने की गुहार लगाई है। 

Postcard_pm modi
अनाथ बच्चों ने आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भेजकर लगाई गुहार (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) स्थित एक अनाथालय के बच्चों ने आधार कार्ड (Aadhar Card) बनवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी (Letter to PM Modi) भेजकर गुहार लगाई है बच्चों ने कहा कि हमें हमारी पहचान के लिए आधार कार्ड की जरूरत है, पहचानपत्र होने के बाद हम भी स्कालरशिप के लिए अप्लाई कर पाएंगे, बच्चों की इस मार्मिक गुहार की खासी चर्चा हो रही है।

दरअसल आधार कार्ड ना होने वजह से अनाथालय के बच्चे अपने आप को समाज की मुख्य धारा से कटा हुआ महसूस कर रहे हैं इसलिए प्रधानमंत्री मोदी से बच्चों की इस समस्या को इस तरीके से उठाया है, आधार कार्ड की मांग को बच्चों ने पोस्ट कार्ड पर लिखकर पीएम मोदी को भेजा है।

अनाथ बच्चों के आधार कार्ड बनवाने को लेकर ब्लू क्रास आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष राजीव मिश्रा बराबर प्रयासरत हैं, उनका कहना है कि वो बच्चों को पहचान दिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनका कहना है कि वह अपना सभी पर्व-त्योहार अनाथालय के बच्चों के साथ मनाते हैं।
 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर