अतीक अहमद की 20 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क, जमीन पर घर-अस्‍पताल बनाएगी योगी सरकार

प्रयागराज की करेली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली गई है और योगी सरकार जमीन पर घर-अस्पताल बनाएगी।

 Attik Ahmed's property worth 20 crores attached
प्रयागराज की करेली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली।  

मुख्य बातें

  • अतीक अहमद की प्रॉपर्टी पर लगातार कार्रवाई हो रही है
  • अतीक अहमद की 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली गई है
  • अतीक अहमद की अब तक 170 करोड़ से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई हो चुकी है

प्रयागराज: माफ‍िया अतीक अहमद की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बुल्‍डोजर चल रहा है। योगी आदित्‍यनाथ के ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत अतीक अहमद की प्रॉपर्टी पर लगातार कार्रवाई हो रही है। सरकार अब तक कई ऐसे माफ‍ियाओं पर शिकंजा कस चुकी है जिनकी पिछली सरकारों में तूती बजा करती थी और उन पर हाथ डालने की कोई हिम्‍मत नहीं जुटा पाता था।

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज की करेली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली। करेली के एनुद्दीनपुर में अतीक अहमद जमीन लेकर वहां पर प्लाटिंग करा रहा था। शहर के करेली इलाके के ऐनुद्दीनपुर गांव में स्थित यह संपत्तियां करोड़ों रुपये की हैं। इससे पूर्व धूमनगंज पुलिस ने अतीक की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई थी। अतीक अहमद की अब तक 170 करोड़ से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है और उन्‍हें जमींदोज किया जा रहा है। पिछले महीने ही प्रदेश सरकार ने अतीक अहमद की 60 करोड़ की चल और अचल संपत्ति जब्त की थी। इससे पहले प्रयागराज जिला प्रशासन, पीडीए और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पांच बीघे में बने करोड़ों के कोल्ड स्टोर को पांच जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया था।

बदन सिंह बद्दो की आलीशान कोठी पर चला बुल्‍डोजर
कुछ समय पहले ही STF और यूपी पुलिस के मोस्ट वांटेड अपराधी ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की अलीशान कोठी पर भी एमडीए ने बुल्‍डोजर चला था। इसी तरह माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी और सुंदर भाटी की संपत्तियों पर भी योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। CM योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि उस जमीन का प्रयोग जनहित में किया जाएगा। अतीक अहमद के अवैध कब्जे वाली जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए आवास, पुलिस चौकी और अस्पतालों समेत कई जनहित वाले निर्माण करेगी।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर