RJD trailing in Bihar polls: कुछ घंटों में हम वापसी करेंगे, रुझानों में RJD के पिछड़ने पर मनोज झा बोले

Bihar Chunav 2020 News: चुनाव रुझानों पर अपनी प्रतिक्रिया में राजद नेता मनोज झा ने कहा कि हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। राजद 86 सीटों पर आगे चल रहा है। हमारे पास रीयल टाइम का डेटा है।

Manoj Jha says Mahagathbandhan will win Bihar Chunav
कुछ घंटों में हम वापसी करेंगे, रुझानों में RJD के पिछड़ने पर मनोज झा बोले।  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना : बिहार में विधानसभा की 243 सीटों पर रुझानों की मानें तो राज्य में नीतीश सरकार एक बार फिर सत्ता में वापसी करने जा रहे हैं। अब तक के रुझानों में एनडीए 127 सीटों, आरजेडी 105 और अन्य 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं। ये रुझान यदि नतीजों में तब्दील हुए तो एनडीए की सरकार बननी तय है क्योंकि सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 122 है। 

हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि सुबह वोटों की गितनी शुरू होने पर महागठबंधन आगे निकल गया था लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ी रुझान एनडीए के पक्ष में आने लगे। एनडीए अपनी बढ़त को कायम रखा है। 

चुनाव रुझानों पर अपनी प्रतिक्रिया में राजद नेता मनोज झा ने कहा कि हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। राजद 86 सीटों पर आगे चल रहा है। हमारे पास रीयल टाइम का डेटा है। इस बीच, चुनाव आयोग का कहना है कि काउंटिंग देर हो सकती है। ईवीएम की विश्वसनीयता पर विपक्ष की ओर से आशंका जाहिर किए जाने पर आयोग ने कहा कि मदगणना में कहीं भी कोई तकनीकी खामी नहीं आई है। 

Bihar Polls

अभी तक एक करोड़ वोटों की गिनती की जा चुकी है लेकिन अभी बड़ी मात्रा में काउंटिंग होनी है। ईसी ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए इस बार मतदान केंद्रों की संख्या में करीब 63 प्रतिशत वृद्धि की गई। आयोग ने आगे कहा कि मतों की गिनती मतदान केंद्रों की संख्या पर निर्भर करती है। 

दोपहर में चुनाव आयोग ने कहा है कि अभी तीन करोड़ 10 लाख वोटों की गिनती होनी अभी बाकी है। ईसी ने कहा कि ईवीएम की प्रामाणिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता क्योंकि इससे किसी तरह से भी छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। 

बिहार की 243 सीटों का हाल

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर