Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के थाने में महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Greater Noida News: यूपी के ग्रेटर नोएडा में एक महिला ने थाने में पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह महिला के हाथ से माचिस को छीनकर आग लगाने से बचाया।

Greater noida Police
ग्रेटर नोएडा थाने में महिला ने की आत्मदाह की कोशिश 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा के थाने में महिला का आत्मदाह का प्रयास
  • ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाने में मचा हंगामा
  • पुलिसकर्मियों ने महिला के हाथ से छीनी माचिस

Greater Noida News: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाने में उस समय ड्रामा हो गया जब बेटी की कस्टडी को लेकर एक महिला ने थाने में अपने उपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। महिला के पेट्रोल छिड़कते ही थाने में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तेजी से एक्शन लेते हुए महिला से माचिस छीनकर आग लगाने के का प्रयास को विफल कर दिया। साथ ही पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। महिला के खिलाफ वैधानिक कार्रवाही कर रही है।  

मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा की जींद थाना पुलिस एसडीएम के आदेश बिसरख थाना की पुलिस की मदद बच्ची को लेने के लिए आई थी। महिला का आरोप है कि, हरियाणा पुलिस बिना सूचना दिए घर से बेटी को उठा लाई है। महिला ने इस संबंध में जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। आखिरकार महिला को पकड़ कर पुलिस थाने ले आई, इसी दौरान महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगाने की धमकी दी। तभी थाने के सिपाही ने सूझबूझ और तत्परता से काम लेते हुए महिला को पकड़ कर उसके हाथ से माचिस छीन ली और उसे आग लगाकर आत्महत्या करने से रोका।

ये है मामला  

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि, 32 वर्षीय महिला, थाना बिसरख क्षेत्र में एक सोसाइटी में अपनी 5 साल की बेटी के साथ रह रही थी। उसका अपने पति के साथ तलाक का मुकदमा हरियाणा के जींद में चल रहा है। इस बीच महिला ने दूसरी शादी कर ली थी तो पहले पति ने जींद के एसडीएम कोर्ट में बच्ची की कस्टडी को लेकर दरखास्त दी थी। इस पर एसडीएम ने जींद पुलिस को बच्ची को उनके सामने पेश करने का आदेश दिया था। एसडीएम के आदेश पर जींद पुलिस हेड कांस्टेबल अपनी टीम के साथ थाना बिसरख पहुंचे थे और बिसरख पुलिस के मदद से बच्ची को अपनी कस्टडी में लेकर जींद जा रहे थे तभी यह हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ डीसीपी हरिशचंद का कहना है कि, महिला को कस्टडी में लेकर उसकी काउंसलिंग की गई और उसे समझा कर भेज दिया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर