Noida News: तुसी ग्रेट हो-ग्रेटर नोएडा में बनने जा रहा देश का पहला डॉग रिसॉर्ट, मिलेंगी कई सुविधाएं और ट्रेनिंग

Noida News: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी इस समय डॉट रिसॉर्ट बनाने का प्रस्‍ताव तैयार कर रहा है। इस रिसॉर्ट में पालतू डॉग्स के लिए अलग-अलग तरह की एक्टिविटी के साथ बेसिक ट्रेनिंग देने की सुविधा भी मिलेगी। इस रिसॉर्ट में लोग अपने डॉग की बर्थ डे पार्टी भी आयोजित कर सकेंगे।

Dog Resort
ग्रेटर नोएडा में पालतू डॉग्स के लिए बनेगा रिसॉर्ट   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा में बनाया जाएगा पालतू डॉग्स के लिए रिसॉर्ट
  • यहां पर डॉग्स को मिलगी कई तरह की सुविधा व ट्रेनिंग
  • लोग रिसॉर्ट में मना सकेंगे अपने पालतू डॉग्स का बर्थ-डे

Noida News: डॉग पालने के शौकीन लोगों को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी एक खास सौगात देने जा रहा है। अब आपके डॉग्स की देखभाल के लिए ग्रेटर नोएडा में डॉग रिसॉर्ट बनाने जा रहा है। अधिकारियों ने इस योजना पर काम भी शुरू कर दिया है। अथॉरिटी द्वारा अभी डॉग रिसोर्ट का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इस रिसॉर्ट में डॉग्स के लिए कई तरह की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। यहां पर इन्‍हें अलग-अलग तरह की एक्टिविटी के साथ बेसिक ट्रेनिंग देने की सुविधा भी मिलेगी। इस रिसॉर्ट में लोग अपने डॉग की बर्थ डे पार्टी भी आयोजित कर सकेंगे।

इस योजना की जानकारी देते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि, पंजीकरण के अनुसार उनके अधिकार क्षेत्र में करीब 3 लाख लोग डॉग पालते हैं। इन डॉग्स को सुबह शाम टहलाने और दैनिक क्रिया के दौरान लोगों के बीच विवाद भी होते रहते हैं। कई बार यह विवाद मारपीट तक पहुंच जाती है। इस समस्‍या का हल निकालने के लिए डॉग रिसॉर्ट का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जल्‍द ही प्रस्‍ताव तैयार कर इसके निर्माण पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अथॉरिटी के अधिकारियों का दावा है कि, यह देश का पहला डॉग रिसॉर्ट होगा।  

रिसॉर्ट में डॉग्स को मिलेगी यह सुविधा

अधिकारियों ने बताया कि, इस रिसॉर्ट में डॉग्स को घुमाने-फिराने के साथ डे बोर्डिंग, बर्थडे पार्टी, पूल और रेन शॉवर जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। यहां पर सिर्फ उन डॉग्स को एंट्री दी जाएगी, जो यहां पर पहले अपने डॉग का रजिस्ट्रेशन कराएंगे। इस रिसॉर्ट में डॉग्स को ट्रेनिंग देने का भी इंतजाम किया जाएगा। यहां पर लोग अपने डॉग्स को सुबह छोड़कर शाम को घर ले जा सकेंगे। इसके अलावा अगर कोई व्‍यक्ति किसी लंबे टूर पर जा रहा है तब भी वो यहां पर अपने डॉग को छोड़ सकेगा। लोगों से यहां पर मिलने वाली सुविधाओं के बदले में फीस ली जाएगी। यह फीस रिसॉर्ट बनने के बाद तय की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर