Noida News: ये कैसा अंधविश्वास, घटने की जगह इतना बढ़ गया वजन, तांत्रिक के फेर में गंवा दी युवती ने जान

Noida News: पिता की मौत के बाद घर में कुछ होने के शक के चलते अंधविश्वास बढ़ा तो युवती ने ऑनलाइन इलाज ढूंढा। जिस पर कथित तांत्रिक के फेर में आकर मोटापे की शिकार हो मौत को गले लगा लिया। मां ने कोर्ट की शरण ली है तो पुलिस अब आरोपी तांत्रिक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Noida News
नोएडा में तांत्रिक के फेर में आकर युवती की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • घर में कुछ होने की आशंका के चलते युवती ने ऑनलाइन इलाज ढूंढा
  • कथित तांत्रिक के फेर में आकर लाखों रुपए की ठगी का शिकार हुई
  • तांत्रिक की सलाह पर खानपान बदला तो वजन बढ़ने से मौत हो गई

Noida News: यूपी के नोएडा में अंधविश्वास के चलते एक युवती की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि युवती की मौत एक साल पहले हो चुकी है। मगर मृतका की मां को पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो कोर्ट का दरवाजा खटाखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश होने के बाद मामला एक बार फिर से चर्चा में आया है। पुलिस के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा 2 की रहने वाली अभिलाषा (37) ने अपने पिता की मौत के बाद इंटरनेट पर इलाज ढूंढा था। इसके बाद वह दिल्ली के एक कथित तांत्रिक के झांसे में आ गई।

पीड़िता उसके कहे अनुसार इलाज पर पैसा खर्च करने लगी। तांत्रिक उससे हर माह तंत्र- मंत्र के नाम पर ठगी कर रुपए ऐंठता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी तांत्रिक ने उसकी 27 लाख की एफडीआर भी हड़प ली। गलत इलाज की नसीहत के चलते खान -पान में हुए बदलाव के कारण पीड़िता के शरीर का वजन बढ़ने लगा। वह चलने - फिरने में असहाय हो गई। पुलिस के मुताबिक उसका वजन दो क्वींटल हो गया। जिसके चलते सितंबर वर्ष 2021 में उसकी मौत हो गई। 

कोर्ट की दखल से हुआ मामला दर्ज

पीड़िता की मां के मुताबिक उसकी बेटी तांत्रिक के फेर में उलझ गई। उसके पति की वर्ष 2012 बीमारी के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद बेटी को घर में कुछ होने का वहम होने लगा। यही वजह थी कि, वह जादू- टोने के इलाज को लेकर ऑनलाइन इलाज ढूंढने के चलते दिल्ली निवासी कथित तांत्रिक संजय मिश्रा के संपर्क में आ गई। इसके बाद आरोपी इलाज के नाम पर बेटी से घर में दोष होने की बात कह कर उसके निवारण के लिए पूजा करने का झांसा देकर पीड़िता को अपने कंट्रोल में कर लिया। हर महीने पीड़िता से 8 हजार रुपए सैलरी लेने लगा। कई बार तो विशेष पूजा के बहाने 50 हजार रुपए तक ऐंठ लिए। उसे कमजोर बताकर गलत खानपान की सलाह दे दी। जिससे उसका वजन 65 किलो से बढ़कर 200 किलो हो गया। इसके बाद वजन कम करने की सलाह देकर रुपए ऐंठे। पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर