Noida News: जिम्स में शुरू हुआ सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी, अब न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी की सुविधा

Noida News: गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए जिम्स में स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा शुरू की गई है। यह यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी के मरीजों के लिए सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा रहेगी। यह सुविधा हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को जारी रहेगी।

Noida News
जिम्स सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • जिम्स में स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा शुरू,नोएडावासियों को राहत
  • सुविधा हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को जारी रहेगी
  • यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी के मरीजों के लिए सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी

Noida News: जिम्स (राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान) की ओर से स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा शुरू की गई है। यह यूरोलॉजी (मूत्र रोग विशेषज्ञ), नेफ्रोलॉजी (किडनी से संबंधित) और न्यूरोलॉजी (तंत्रिका विज्ञान) के मरीजों के लिए सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा रहेगी। फिलहाल यह सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी सुविधा हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को जारी रहेगी। इन दोनों दिन विशेषज्ञ डॉक्टर दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक जिम्स के ही पर्चे पर मरीजों को देखेंगे।

खास बात यह है कि सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी के तहत शहर के विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों को देखेंगे। अभी तक नाक-कान गला रोग विशेषज्ञ, पीडियाट्रिक (बाल रोग विभाग) और नेत्र रोग विशेषज्ञ ही सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी में देखते थे।

जिम्स के बनाए गए साधारण पर्चे पर मरीजों का इलाज

अब नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी और न्यूरोलॉजी के डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे और उन्हें परामर्श देंगे। यह सभी विशेषज्ञ सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी में जिम्स के बनाए गए साधारण पर्चे पर मरीजों को देखेंगे। जिम्स की ओर से इसके लिए मरीजों से अलग से कोई फीस नहीं ली जाएगी। इसको लेकर जिम्स के कार्यवाहक सीएमएस अमित शर्मा ने कहा है कि जिम्स की सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी में यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी के विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। यह सुविधा साधारण पर्चे पर ही दी जाएगी।

पीआईसीयू के 10 बेड बढ़ाए गए

इसके अलावा जिम्स के अंदर पीआईसीयू (पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट) के 10 बेड बढ़ाए गए हैं। जिससे अब बच्चों के इलाज में काफी सहूलियत होगी। 10 नए बेड बढ़ जाने के बाद अब जिम्स के पीआईसीयू में कुल 20 बेड हो गए हैं। ये नए 10 बेड विश फाउंडेशन ने माइक्रोसॉफ्ट की मदद से लगाए हैं। बताया जा रहा है कि पीआईसीयू में लगे 10 बेड की कीमत करीब 60 लाख रुपये है। इसके लग जाने के बाद अब बच्चों का इलाज करना आसान होगा। साथ ही ज्यादा बच्चों का इलाज किया जा सकेगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर