Noida News: प्‍यार से इंकार पर किशोरी का अपहरण कर जंगल ले गया युवक, फिर किया दुष्कर्म, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Noida News: नोएडा पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को दबोचने में सफलता पाई है जो अपहरण और रेप के आरोप में पिछले चार माह से फरारी काट रहा था। आरोपी को पुलिस ने ट्रैप लगाकर दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है। फरारी के दौरान आरोपी कई राज्‍या में छुपता रहा।

girl kidnapped and raped
किशोरी से अपहरण और रेप का आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी ने चार माह पहले दिया था अपहरण व रेप की वारदात को अंजाम
  • घटना के बाद हो गया था गायब, पुलिस ने गुप्‍त सूचना पर दिल्‍ली से दबोचा
  • आरोपी पीड़िता से करता था एक तरफ प्‍यार, इंकार के बाद कर दिया रेप

Noida News: गौतमबुद्धनगर जिले की पुलिस ने किशोरी से रेप और अपहरण के एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जो पिछले चार माह से पुलिस को गच्‍चा देकर फरार था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए देश के अलग-अलग राज्‍यों में भटकता रहा, लेकिन इसके बाद भी यह पुलिस से बच नहीं पाया। आरोपी मंगलवार को दिल्‍ली आया हुआ था। इसकी भनक पुलिस को पहले ही लग गई। दिल्‍ली पहुंचते ही पुलिस टीम ने कथित तौर पर अपहरण व रेप के आरोपी को दबोच लिया। 

जानकारी अनुसार, अपहरण और रेप का यह मामला सूरजपुर थाना क्षेत्र का है। यहां पर पुलिस को अप्रैल माह में एक शिकायत मिली थी। जिसमें पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया था कि इसी थाना क्षेत्र के एक युवक ने उनकी नाबालिग बेटी को अगवा कर रेप किया है। घटना के बाद से ही आरोपी फरार हो गया। पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश करती रही, लेकिन वह हर बार पुलिस को गच्‍चा देकर निकल जाता। लेकिन इसके बाद भी यह ज्‍यादा दिनों तक पुलिस से बच नहीं पाया।

आरोपी करता था किशोरी से एक तरफा प्रेम, किया रेप

सूरजपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि, करीब चार माह पहले इसी थाना क्षेत्र के प्रमोद नामक युवक पर किशोरी को अगवा कर रेप करने का मामला दर्ज हुआ था। घटना की जब जांच की गई तो पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट से रेप की पुष्टि हुई। हालांकि इससे पहले ही आरोपी फरार हो गया। जिसके बाद से कई टीमें आरोपी की तलाश में लगी हुई थी। इसी दौरान गुप्‍त सूचना मिली की आरोपी किसी काम से दिल्‍ली आने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने पहले से ही ट्रैप लगा लिया। वहां पहुंचे ही उसे दबोच लिया गया। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि, यह फरारी के दौरान यूपी के अलग-अलग हिस्‍सों में रहने के अलावा राजस्‍थान, एमपी, गुजरात और कुछ दिन मुंबई भी रहा। आरापी से पूछताछ में पता चला कि, यह किशोरी से एक तरफ प्रेम करता था, लेकिन किशोरी ने इंकार कर दिया। जिसके बाद आरोपी ने किशोरी को बहला फुसलकार अगवा कर लिया और फिर जंगल में ले जाकर रेप किया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर