Noida Fire: नोएडा के निठारी में हंसराज टावर में लगी भीषण आग, मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां

Noida fire: नोएडा में निठारी गांव स्थित हंसराज कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। मौके पर सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

Noida fire in nithari complex Hansraj tower
नोएडा के निठारी में लगी भीषण आग 
मुख्य बातें
  • नोएडा के कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग
  • फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर
  • आग लगने से मच गई अफरा तफरी

Noida fire: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 31 स्थित निठारी गांव में बने हंसराज टावर में दोपहर के समय अचानक आग लग गई। यह आग बेसमेंट में बने एसी के गोदाम से शुरू हुई और देखते-देखते ऊपर के फ्लोर में फैल गई। आग की सूचना मिलते ही कोतवाली सेक्टर 20 की पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। इस दौरान गोदाम में रखे एसी के कंप्रेशर के फटने के कारण भयानक धुआं फैलने लगा जिसके कारण फायर ब्रिगेड विभाग को आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि, जब तक आग पर काबू नहीं पाया जाता तब तक आग लगने के कारणों और नुकसान का आकलन नहीं किया जा सकता है।  

गौरतलब है कि, आग और धुएं में घिरा यह कॉम्प्लेक्स निठारी के मेन रोड पर बना हंसराज टावर है। यहां सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग को देखकर लोगों में हड़कंप मच गया और वे अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे जिससे पूरे कॉम्प्लेक्स में अफरा-तफरी मच गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि टावर में आग लगने की सूचना मिलने के बाद आधा दर्जन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, लेकिन आग की भयावहता देखते हुए और 6 गाड़ियां और बुलाई गई जो आग को काबू करने में जुटी हैं। 

इस कारण से लगी आग

अरुण कुमार ने बताया कि, आग से बेसमेंट से एसी के कंप्रेशर फटने के कारण काफी धुआं हो रहा था जिसके कारण बेसमेंट में घुस पाने मुश्किल हो रही थी, आग को तीन तरफ से बुझाने की कोशिश की जा रही है आग को बुझाने के काम में बारह फायर टेंडर लगे हुए है। फायर की टीम अभी बेसमेंट में प्रवेश नहीं कर पाई है। इसलिए अंदर क्या-क्या सामान है अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है बेसमेंट पर इंटर करने के बाद ही बाकी चीजें स्पष्ट हो पाएगी। 

निठारी गांव में बने हंसराज कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में 5 फ्लोर है 40 के करीब दुकाने है। अरुण कुमार का कहना है, अभी तक किसी के अंदर फंसे होने की सूचना नहीं मिली है इस बारे में हमने आसपास के दुकानदारों और लोगों से पूछा है लेकिन कोई बता नहीं पा रहा है। जब तक आग पर काबू नहीं पाया जाता तब तक आग लगने के कारणों और नुकसान का आकलन नहीं किया जा सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर