Noida Authority: नोएडा में पार्किंग माफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण का एक्शन, 54 पार्किंगों के टेंडर रद्द

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण ने जिले में पार्किंग माफियाओं को लेकर मिल रही शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए 54 पार्किगों के टेंडर को रद्द कर दिया है। अब नए सिरे से टेंडर भरे जाएंगे।

 Noida development authority action on parking companies cancel 54 tenders
पार्किंग माफियाओं के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण का एक्शन 
मुख्य बातें
  • नोएडा में पार्किंग माफियाओं से परेशान लोग
  • हर रोज मिल रही थी प्राधिकरण को शिकायत
  • प्राधिकरण ने 54 पार्किंगों के ठेके को रद्द किया

Noida Authority: जिले में अवैध पार्किंगो को लेकर नोएडा प्राधिकरण का पार्किंग माफियाओं के खिलाफ एक्शन। दरअसल नोएडा प्राधिकरण के पास जनता की ओर से शिकायतें जा रही थी कि आम जनता से पार्किंग से ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं और साथ ही जितनी जगह के लिए पार्किंग के टेंडर जारी किए गए थे उससे ज्यादा जगह पर वाहनों की पार्किंग की जा रही है। और जिसके लिए जबरन शुल्क भी लिया जा रहा है। ऐसे में शिकायतों को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने 54 जगहों में चल रही पार्किंग के खिलाफ एक्शन लेते हुए टेंडर रद्द कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण ने जनता की शिकायत के आधार पर एक टीम का गठन किया। प्राधिकरण के अधिकारियों ने मौके पर जाकर मुआयना किया जहां पर पार्किंग माफियाओं द्वारा लापरवाही पाई गई। इसी को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने 54 जगह चल रहे पार्किंग के टेंडरों को को रद्द कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा अब नए सिरे से पार्किंग के लिए टेंडर जारी किया जाएगा और टेंडर लेने वाली एजेंसी या कंपनी को सख्त आदेश दिए जाएंगे।

पार्किंग माफियाओं पर लिया एक्शन

आपको बता दें कि, नोएडा जिले में पार्किंग की समस्याओं को लेकर लगातार आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता रहता है। आम लोगों की शिकायत पर नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग माफियाओं पर एक्शन लिया है। नोएडा में  54 जगहों के पार्किंग टेंडर को रद्द कर दिए गए हैं। पार्किंग के नाम पर लोगों से अवैध वसूली, अधिक  हिस्से में पार्किंग शुल्क लिए जाने को लेकर, नोएडा प्राधिकरण के पास  शिकायत आ रही थी। इसी को लेकर नोएडा प्रधिकरण ने 54 जगह की पार्किंग रद कर सख्त कदम उठाया है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा शहर को 4 चरण में बांटकर  54 जगह पार्किंग चलने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने अनुमति दी थी। 2021 से 2023 के लिए पार्किंग का ठेका दिया गया था ,  लेकिन टेंडर की शर्तो के हिसाब से ठेकेदार पार्किंग का संचालन नही कर रहे थे इसलिए उनका टेंडर निरस्त कर दिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर