Rajasthan से किडनैप लड़की Noida में मिली, यह है पूरा मामला

Noida police: जयपुर की पुलिस ने नोएडा से एक युवती को बरामद कर लिया है। युवती का जयपुर से अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने युवती की बरामदगी के लिए इनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों तक पहुंच सकी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Noida Crime News
राजस्थान से किडनैप युवती को पुलिस ने नोएडा से किया बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जयपुर की रामनगरिया थाना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • अपहरणकर्ता के बरामदगी के लिए घोषित किया गया पांच हजार का इनाम
  • राजस्थान से बीते दिनों हो गया था युवती का अपहरण

Noida News: जयपुर की रामनगरिया थाना पुलिस ने एक अपहरण के मामले का खुलासा किया है। जयपुर से किडनैप एक युवती को जयपुर पुलिस ने नोएडा से आरोपियों के चंगुल से मुक्त करवाया है। दो किडनैपरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि युवती का बीते 6 अगस्त को जयपुर से अपहरण हो गया था।   

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवती के खोज के लिए जांच शुरू की। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ सुराग मिले। इसके बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

ये है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामनगरिया थाना पुलिस के पास युवती के पिता ने मामला दर्ज करवाया था। युवती के पिता ने बताया था कि, उनकी बेटी आठवीं कक्षा पास है। वह 6 अगस्त को घर के बाहर से लापता हो गई थी। पुलिस ने पीड़िता के पिता से युवती के बारे में जानकारी ली। युवती की हुलिया इत्यादि की जानकारी लेने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस टीम ने पीड़ित के घर के आसपास के संदिग्ध रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया। इसी दौरान पुलिस को आरोपियों के संबंध में कुछ सुराग मिले।

ऐसे पकड़ में आए बदमाश

पुलिस ने सुराग मिलने के बाद युवती और आरोपियों की तलाश में गंगापुर और कैलादेवी सहित अन्य इलाकों में दबिश देना शुरू कर दिया। पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद आरोपियों का पीछा करते हुए नोएडा पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने नोएडा, दिल्ली और फरीदाबाद में युवती की तलाश की। इसी दौरान पुलिस ने किडनैप युवती को बरोला सेक्टर 49 नोएडा से बरामद कर लिया। 

पुलिस ने इसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी दिनेश बैरवा निवासी जगतपुरा जयपुर और दूसरे आरोपी शिवराम बैरवा निवासी जगतपुरा जयपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों के पिछले अपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर